शहद के इस्तेमाल से वापस मिल जायेगा आपके चेहरे का  खोया  हुआ निखार
शहद के इस्तेमाल से वापस मिल जायेगा आपके चेहरे का खोया हुआ निखार
Share:

अक्सर सर्दियों के मौसम में लड़कियों की स्किन रूखी और बेजान हो जाती है, और ऐसे में वो अपनी स्किन पर कोल्ड क्रीम का इस्तेमाल करती है जिससे उनकी स्किन की रंगत कहीं खो सी जाती है और चेहरा काला नजर आने लगता है, अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से परेशान  है तो अब आपको घबराने के जरूरत नही हैं. क्योकि शहद के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन की खोई रंगत वापस पा सकती हैं. अगर आप अपने चेहरे पर शहद से स्क्रब करती है तो इससे आपके चेहरे का निखार बढ़ जाता है और आपकी स्किन स्वच्छ और कोमल हो जाती है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे शहद के इस्तेमाल से आप त्वचा की खोई रंगत वापस पा सकती हैं-

1- अपने चेहरे के खोये हुए निखार को वापस लाने के लिए सबसे पहले गुलाब के पत्तियों में थोड़ा सा शहद मिलाकर पीस ले और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए, और सूख जाने पर धो दे, गुलाब के फूल में भरपूर मात्रा में 
अस्ट्रिंजेंट है और शहद मौइश्चराइजर की भरपूर मात्रा पायी जाती है, नियमित रूप से चेहरे पर इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की झाइया दूर हो जाएगी.

2- सर्दियों के मौसम में अपनी स्किन को ड्राईनेस से बचाने के लिए थोड़े से दूध में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. और इसे थोड़ी देर के लिए छोड़ दे, और  फिर ठन्डे पानी से धो लें. ऐसा करने से आप की स्किन को पोषण मिलेगा और त्वचा स्वच्छ और कोमल बनी रहेगी. 

3- अगर आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती है तो इसके लिए एक बाउल में थोड़ा सा दही ले ले, अब इसमें बेसन और शहद को मिलाकर पेस्ट बना ले, अब इसे अपने चेहरे पर लगाए और सूख जाने पर धो दे, ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे कम होंगे साथ ही चेहरे का रंग भी निखर जाएगा. 

 

डिज़ाइनर ब्लाउज पहनकर बन जाये हर पार्टी की जान

इन चीजों के इस्तेमाल से बनाये अपनी सांवली रंगत को गोरा

गोरापन पाने के लिए करे विटामिन ई के कैप्सूल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -