5g के आते ही कई चीजों में आया बड़ा परिवर्तन, पलक झपकते ही हो रहे ये काम

5वीं पीढ़ी का मोबाइल नेटवर्क है, यह 1G, 2G, 3G और 4G नेटवर्क के उपरांत एक नया वैश्विक वायरलेस मानक है। 5G वायरलेस तकनीक उच्च मल्टी-GBPS पीक डेटा स्पीड, अल्ट्रा लो लेटेंसी, अधिक विश्वसनीयता, विशाल नेटवर्क क्षमता, बढ़ी हुई उपलब्धता और दमदार एक्सपीरियंस ऑफर करने वाला है जो आपके लिए बेहद ही जरूरी है। 4G नेटवर्क की तुलना में 5G सर्विस कई केस में बेहतर है और आज इसी के बारे में हम आपको बताएंगे।

10 गुना फास्ट हो जाएगी इंटरनेट स्पीड: यदि आपको लग रहा है कि 4G सर्विस में आपको 5G की तुलना में थोड़ा बहुत परिवर्तन देखने के लिए मिलने वाला है ऐसा नहीं है क्योंकि 5जी सर्विस में अपडेट करने के उपरांत आपको इंटरनेट स्पीड में 10 गुना तक बढ़ोतरी देखने के मिलेगी। यह इंटरनेट स्पीड इतनी जबरदस्त होगी कि आपके गूगल पर कुछ सर्च करने की देर भर रहेगी और आपके पास पलक झपकने जितनी देरी में रिजल्ट की बाढ़ आ जाएगी। बता दें कि डाउनलोडिंग स्पीड अब पहले से बेहतर होगी और जिसमे जबरदस्त स्पीड देखने के लिए मिलने वाली है। यह वही इंटरनेट स्पीड है जिसकी कल्पना हर कोई करता है और साथ ही इसे इस्तेमाल करने के बारे में सोचता है लेकिन मौजूदा नेटवर्क में ऐसी सुविधा नहीं दी जाती है।

कॉलिंग के दौरान देखने को मिलेगा बड़ा बदलाव: यदि आपको अब तक कॉल करने में समस्या आती रही है और नेटवर्क जाने की दिक्कत रहती है तो अब ऐसा नहीं हो सकेगा क्योंकि 5G सर्विस एक्टिवेट होने के उपरांत आपको कॉलिंग का एक नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस के लिए मिलेगा। कॉल ड्रॉप की जो समस्या पिछले कुछ सालों से हर इंडियन फेस कर रहा है उससे आपको निजात मिल जाएगी साथ ही साथ दूरदराज के इलाकों में बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी और ऑडियो कॉलिंग आसान और सटीक होने वाली है।

वीडियो कॉलिंग होगी शानदार: अभी जब आप किसी को वीडियो कॉलिंग करते हैं तो अच्छा नेटवर्क होने के बावजूद भी वीडियो की क्वालिटी खराब रहती है। 5G सर्विस पूरी तरह से लागू होने के उपरांत आपको वीडियो कॉलिंग के बीच वीडियो की क्वालिटी कैसे मिलने वाली है जैसा कि आप रिकॉर्डेड वीडियो देख रहे हो मतलब रुक-रुक कर वीडियो कॉलिंग वाला सिस्टम पूरी तरह से खत्म हो जाएगा और वीडियो कॉलिंग फ्लूएंट और फास्ट होने वाली है।

भूलकर भी न रखे ऐसे पासवर्ड वरना हो जाएंगे कंगाल

Netflix और Amazon Prime भेज सकता है आपको जेल, जानिए क्यों...

बहुत ही कम समय में चार्ज होगा Redmi का ये नया फोन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -