CM को लेकर खींचतान के बीच भाजपा ने कहा - 'आराम से अगली सरकार बना लेंगे...'
CM को लेकर खींचतान के बीच भाजपा ने कहा - 'आराम से अगली सरकार बना लेंगे...'
Share:

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी खींचतान के बीच भाजपा प्रदेश इकाई की तरफ से बड़ा बयान आया है और पार्टी की तरफ से दावा किया गया है कि ''उन्हें 15 निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है और वह शिवसेना के साथ मिलकर 'आराम' से अगली सरकार बना लेगी.'' आपको बता दें कि बीजेपी का ये बयान तब आया है जब शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी है. जी हाँ, हाल ही में बीजेपी प्रवक्ता श्वेता शालिनी ने कहा कि, ''105 विधायकों के अलावा पार्टी के पास 15 निर्दलीय विधायकों का समर्थन है. भाजपा के टिकट की इच्छा रखने वाले कुछ ऐसे लोग हैं जो निर्दलीय के तौर पर चुनाव जीत चुके हैं. उन्होंने बीजेपी को अपना समर्थन दिया है.''

इसी के साथ आगे उन्होंने कहा कि, ''शिवसेना को लेकर बीजेपी आराम से सरकार बना लेगी. सीएम देवेंद्र फडणवीस नई सरकार में शीर्ष पद पर बने रहेंगे.'' आप सभी को बता दें कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी जिसके नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित हुए थे. वहीं उसके नतीजे सामने आने के बाद किसी एक दल को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हो सका था और भाजपा को कुल 105 सीटों पर जीत मिली थी और शिवसेना को कुल 56 सीटों पर जीत मिली थी. इसी के साथ एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली थी.

वहीं चुनावी नतीजे आने के बाद अब शिवसेना चाहती है कि ''प्रदेश में ढाई साल तक उनका मुख्यमंत्री हो और ढाई साल तक भाजपा का सीएम हो, लेकिन भाजपा अपने सहयोगी दल की इस शर्त पर सहमत नहीं है.'' ऐसे में शिवसेना की तरफ से इसको लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा है लेकिन बीजेपी इस बात को नहीं मान रही है.

एक और निर्दलीय विधायक का मिला उद्धव को समर्थन, जोरों पर हैं CM पद की लड़ाई

महाराष्ट्र में बाजार क्षेत्र में लगी आग, पांच दुकानें हुईं जलकर राख

भाजपा महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद से नहीं करेगी कोई समझौता, दिवाली बाद होगी बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -