ऑस्ट्रेलियन बधू संग तपन ने लिए सात फेरे

Feb 17 2016 08:04 AM
ऑस्ट्रेलियन बधू संग तपन ने लिए सात फेरे

वडोदरा : संस्कृति ही हमारे देश की सबसे बड़ी धरोहर है जो हर किसी को सहज ही अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। हाल ही में एक ऐसी घटना हुई जिसे जानकर आपको अपने देश, भारत और इसकी संस्कृति पर काफी गर्व महसूस होगा। जी हाँ एक ऑस्ट्रेलियन लड़की को भारतीय संस्कृति इस कदर भा गई की वह इसी संस्कृति के साथ अपने आप को शादी के बंधन में बंधने से नहीं रोक पाई और उन्होंने मंगलवार को वडोदरा के तपन जोशी के साथ सात फेरे ले ही लिए।

हम आपको बता दे की वडोदरा के तपन जोशी पिछले 6 सालों से ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर में एक निजी कंपनी में जॉब कर रहे हैं। इसके साथ ही वे डीजे का भी काम करते हैं। उनके डीजे के काम को लेकर उन्हें 2013 में एक बर्थ डे पार्टी में बुलाया गया था और ये पार्टी किसी और की नहीं बल्कि कैटरिना की ही बर्थ डे पार्टी थी यही इन दोनों की मुलाकात हुई इसके बाद दोनों की दोस्ती लगभग एक साल तक चली। तपन से बातचीत के दौरान कैटरीना को भारतीय संस्कृति के बारे में काफी कुछ जानने को मिला और भारतीय जीवन-शैली के प्रति उनका आकर्षण बढ़ता चला गया। आखिरकार उन्होंने तपन से शादी का फैसला कर लिया।

दोनों के परिवार की सहमती से हुई शादी

तपन ने बताया कि उन्होंने पिछले अक्टूबर महीने में अपने माता-पिता को कैटरीना के बारे में बताया था। हम दोनों के ही परिवार को इस रिश्ते से सहमत थे दूसरे ही महीने मेरे माता-पिता कैटरीना के परिवार से मिलने ऑस्ट्रेलिया गए और हमारा रिश्ता पक्का कर दिया।

क्या कहती है कैटरीना 
कैटरीना ने काफी उत्साह के साथ अपने मन की बात बताते हुए कहा की तपन से मुझे भारतीय संस्कृति, रीति-रिवाजों के बारे में बहुत कुछ जानने को मिला। इससे मैं तो भारत की दीवानी हो गई। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मेरी शादी किसी भारतीय से और भारतीय रीति-रिवाजों के अनुसार ही हो रही है। इस शादी की खबर सुनकर आज हर भारतीय अपनी संस्कृति पर बहुत गर्व कर रहा है।