चन्दन की लकड़ी से आप भी अपनी कई समस्याओं का अंत सकते है
चन्दन की लकड़ी से आप भी अपनी कई समस्याओं का अंत सकते है
Share:

चन्दन की लकड़ी से तो सभी लोग परिचित है यह एक सुगन्धित लकड़ी है इसका उपयोग हमारे जीवन में कई प्रकार से किया जाता है. चन्दन को हमारे शास्त्रों में बहुत पवित्र माना गया है इसलिए इसकी लकड़ी को घिसकर इसका तिलक भी लगाया जाता है और पूजन सामग्री में भी इसका उपयोग किया जाता है. आज हम आपको चन्दन से जुड़े कुछ उपाय बताएँगे जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते है.

1. यदि व्यक्ति के घर में तनाव, अशांति और कार्य में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न होती है तो पुष्य नक्षत्र के पूर्व चन्दन के वृक्ष की जड़ पर कुछ पीले अक्षत चढ़ाकर धूप जलाएं और हाथ जोड़कर उसके आमंत्रित करने के बाद वहां से वापस चले आयें. अगली सुबह वहां जाकर उस जड़ को बिना किसी औजार के निकालकर अपने घर ले आयें और उस जड़ को अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका दें. इससे आपके घर में किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं रहेगा और आपके जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जायेंगी.

2. यदि आपका कोई शत्रु आपको परेशान कर रहा है तो भोज पत्र पर उस शत्रु का नाम लिखकर उसे शहद में डुबो दें. इससे आपका वह शत्रु आपको परेशान करना बंद कर देगा.

3. अपने व्यापार में प्रगति के लिए मंगलवार को 11 पीपल के पत्ते पर लाल चन्दन से राम-राम लिखकर उस पत्ते को हनुमान जी के मंदिर में शुद्ध तन-मन और नियमित रूप से चढ़ाने से आपको व्यापार में उन्नति मिलती है. किन्तु इस क्रिया को गुप्त प्रकार से करना चाहिए.

4. कई लोगों की समस्या होती है की उनके बहुत कमाने के बाद भी उनके जीवन में धन का आभाव हमेशा बना रहता है इसके लिए मंगलवार के दिन लाल चन्दन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखने से आपके घर बरकत होती है और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. किन्तु इस क्रिया को हर 6 माह के अंतर पर दोहराते रहें.

 

क्रोध को शांत करने के सरल और अचूक उपाय

सोना ही नहीं ये धातु भी आपके लिए फायदेमंद होती है

सुधार लोगे अगर ये आदत तो ख़त्म हो जाएगी धन की समस्या

जानें सत्यम शिवम् सुन्दरम का भगवान शिव से आखिर क्या सम्बन्ध है?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -