गाजियाबाद से फरीदाबाद का सफर अब होगा आसान, जल्द जारी होगी ये सुविधा
गाजियाबाद से फरीदाबाद का सफर अब होगा आसान, जल्द जारी होगी ये सुविधा
Share:

गाजियाबाद: जल्द ही आने वाले समय में गाजियाबाद से फरीदाबाद जाना लोगों के लिए आसान हो जाएगा. क्योंकि दोनों शहरों को जोड़ने के लिए दो एलिवेटेड रोड बनाए जाने की प्लानिंग की जा रही है. वहीं एक एलिवेटेड रोड जीडीए बनाएगा, दूसरा एनएचएआई ने प्लान किया है. जंहा पहला एलिवेटेड रोड यूपी गेट से डीएनडी फ्लाईओवर तक बनेगा. जबकि दूसरा एलिवेटेड रोड डीएनडी फ्लाइवे से लेकर फरीदाबाद के सेक्टर-37 बाईपास तक बनाया जाएगा. इससे जहां अभी गाजियाबाद से फरीदाबाद पहुंचने में सवा घंटे से लेकर दो घंटे तक का समय लग जाता है. इसके बनने के बाद यह समय कम होकर 30 से 45 मिनट तक का हो जाएगा. क्योंकि गाजियाबाद के लोग हिंडन एलिवेटेड रोड फिर यूपी गेट एलिवेटेड रोड और फिर डीएनडी से फरीदाबाद जाने वाले एलिवेटेड रोड का इस्तेमाल कर आसानी से जा सकेंगे. बिना किसी जाम के उनका सफर आसान हो जाएगा. कम समय के साथ जाम से भी राहत मिलने कि सम्भावना जताई जा रही है. 

राजनगर से शुरू है एलिवेटेड रोड: मिली जानकारी के मुताबिक यूपी गेट से लेकर डीएनडी फ्लाईवे तक पीपीपी मोड पर एलिवेटेड रोड बनाए जाने की जीडीए तैयारी किया जा रहा है. वहीं दो दिन पहले सिंचाई विभाग और जीडीए की टीम ने डीएनडी से लेकर यूपी गेट तक नहर के किनारे-किनारे जिस रोड पर एलिवेटेड रोड बनना है, उसका सर्वे किया है. सोमवार को इसकी डिजाइन और ड्राइंग जीडीए सिंचाई विभाग को देगा. एनएच-9 और एलिवेटेड रोड के जंक्शन पॉइंट से हिंडन कट कैनाल के समानांतर गाजीपुर कूड़ाघर, कोंडली पुल और गाजीपुर नाले के बगल से होते हुए धर्मशाला रोड और न्यू अशोकनगर मार्ग की क्रॉसिंग पर डीएनडी फ्लाईवे के रूट को जीडीए फाइनल कर चुका है.

यूपी और दिल्ली सरकार से मिली जमीन: वहीं यदि हम बात करें सूत्रों कि तो दूसरी तरफ डीएनडी फ्लाईवे से फरीदाबाद के सेक्टर-37 बाईपास रोड तक एलिवेटेड रोड के लिए यूपी और दिल्ली सरकार ने एनएचएआई को जमीन दे दी है. हरियाणा सिंचाई विभाग से जमीन लेने की कार्रवाई चल रही है. अब यह काम भी तेजी के साथ शुरू होगा. यूपी गेट से डीएनडी और डीएनडी से फरीदाबाद के सेक्टर-37 बाईपास तक एलिवेटेड रोड बनने से गाजियाबाद के लोगों को फरीदाबाद पहुंचना बहुत आसान हो जाएगा.

चोरों ने बम से उड़ाया एटीएम, हाथ लगे सिर्फ 10000 हजार

मध्य प्रदेश के किसानों ने पकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा पैगाम, कहा- 'टमाटर चाहिए तो करना होगा'...

किराए के मकान में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए लड़के-लड़कियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -