गन्ना श्रमिकों की मजदूरी में हुई 14% की वृद्धि, महाराष्ट्र में बंद हुई हड़ताल
गन्ना श्रमिकों की मजदूरी में हुई 14% की वृद्धि, महाराष्ट्र में बंद हुई हड़ताल
Share:

गन्ना श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करने वाली सात यूनियनों द्वारा आहूत हड़ताल को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख और वसंतदादा चीनी संस्थान के अध्यक्ष शरद पवार के साथ बातचीत के बाद वापस ले लिया गया। गन्ना श्रमिकों, ट्रांसपोर्टरों, महाराष्ट्र राज्य सहकारी चीनी कारखानों संघ के अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया, जिसमें पूर्व मंत्री और भाजपा नेता पंकजा मुंडे भी शामिल थीं। वेतन में 14% बढ़ोतरी और मुकदमे में 18.5% से 19% तक कमीशन में वृद्धि के आश्वासन के बाद हड़ताल को बंद कर दिया गया।

शरद पवार की बैठक के बाद ट्वीट किया गया, "विभिन्न मांगों को लेकर गन्ना श्रमिकों और गन्ना ट्रांसपोर्टरों के संगठनों के साथ एक बैठक हुई और मजदूरी में 14 प्रतिशत की वृद्धि का निर्णय लिया गया"। वेतन बढ़ोतरी के लिए चीनी कारखानों के साथ 3 साल का अनुबंध किया जाएगा। इस सीजन में काम शुरू करने और फिर से काम शुरू करने से मजदूर संतुष्ट थे। 3 नवंबर से गन्ने की कटाई शुरू हो गई। 

पेराई सत्र में हर साल 10 लाख से 14 लाख गन्ना श्रमिकों की भागीदारी होती है। इस साल, यह आईओएस ने बताया कि महाराष्ट्र में पेराई के लिए 900 लाख टन गन्ना उपलब्ध है और राज्य में 101 लाख टन चीनी का उत्पादन होने की उम्मीद है। राज्य सरकार चीनी मिलों को इथेनॉल उत्पादन के लिए जाने के लिए प्रोत्साहित करती है, जो कि 108 करोड़ लीटर होने का अनुमान है, इथेनॉल उत्पादन के लिए मोड़ के बाद 92 लाख टन चीनी का उत्पादन किया जाएगा।

आरोग्य सेतु एप को लेकर बड़ा खुलासा, NIC को नहीं पता किसने बनाया एप

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम अस्पतालों के डॉक्टर

"वंशवादी भ्रष्टाचार" है देश के लिए बड़ी चुनौती: प्रधानमंत्री मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -