थिएटर जैसा मजा देंगे यह इयरबड्स

थिएटर जैसा मजा देंगे यह  इयरबड्स

दिल्ली:  कनाडा की एक टैक्नोलॉजी कम्पनी क्वॉड द्वारा एक ऐसे इयरबड्स को बनाया गया है. जिससे कि आप अपने घर पर ही बैठे-बैठे  मूवी देखते समय आप तक थिएटर जैसे साऊंड का अनुभव करेंगे. क्वॉड कंपनी द्वारा यह दुनिया के पहले 4D इयरबड्स तैयार किए गए हैं जो कटिंग ऐज तकनीक से आपके कानों तक 360º  साऊंड पहुंचाएंगे,  कम्पनी ने दावा किया है कि इससे आपको थिएटर में फिल्म देखने जैसा अनुभव मिलेगा जैसा कि आपने अब तक महसूस नहीं किया होगा.

इन्हें बनाने का काम वर्ष 2014 में शुरू हुआ था और 4 वर्षों की मेहनत के बाद आखिरकार इसे तैयार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक इनमे दुनिया के सबसे पावरफुल ग्रैफेन और बेरेलियम से बनाए गए मैटल ड्राइवर्स लगाए गए हैं जो साऊंड का रियल टाइम अनुभव देते हैं. इन्हें VR एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने व गेमिंग के दौरान भी उपयोग में लाया जा सकता है. 

 

आप यात्रा के दौरान 70 घंटों तक इयरबड्स का उपयोग कर सकते हैं.  इन इयरबड्स को एक बार चार्ज कर 7 घंटों तक उपयोग में लाया जा सकता है. इसमें एरर फ्री ब्लूटुथ 14.2 कनैक्टिविटी मिलेगी. यह पसीना आने पर खराब नहीं होंगे. इनकी कीमत लगभग 21 हजार रुपए तक हो सकती है.

पेश है दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन

बाजार में आई स्मार्ट ज्वेलरी, महिलाओं की ऐसे करेंगी रक्षा

आपकी कार की आवाज़ बनेगा यह डिवाइस

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App