विप्रो के शेयर में आई भारी गिरावट

Mar 05 2021 02:01 PM
विप्रो के शेयर में आई भारी गिरावट

कंपनी द्वारा USD1.45 बिलियन के लिए लंदन-मुख्यालय प्रबंधन और प्रौद्योगिकी परामर्श कंपनी Capco का अधिग्रहण करने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद आईटी प्रमुख विप्रो के शेयर में आज 4 प्रतिशत की गिरावट आई। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 438.80 रुपये के पिछले शेयर के मुकाबले शेयर 4 प्रतिशत गिरकर 421.30 रुपये पर आ गया। शेयर लगातार 4 दिनों की गिरावट के बाद गिर गया है। 

एक साल में आईटी शेयर 84.15 प्रतिशत बढ़ा है और इस साल की शुरुआत से 9.46 प्रतिशत बढ़ा है। फर्म का मार्केट कैप 2.31 लाख करोड़ रुपये तक गिर गया। "हम Capco के सराहनीय नेतृत्व टीम और कर्मचारियों, और वैश्विक ग्राहकों, विप्रो का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।  थियरी डेलापोर्टे, सीईओ और प्रबंध निदेशक विप्रो लिमिटेड, ने कहा हम अपने ग्राहकों को उच्च अंत परामर्श और प्रौद्योगिकी परिवर्तन और संचालन प्रसाद प्रदान कर सकते हैं। इस बीच, ब्रोकरेज क्रेडिट सुईस तटस्थ था, 500 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ सौदा करने के बाद यह कहा कि फर्म ने अपनी परिवर्तन यात्रा की दिशा में सही कदम उठाए। 

हालाँकि, लाभों को प्रतिबिंबित होने में कुछ समय लग सकता है। मॉर्गन स्टेनली 410 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर कम वजन का है। इस सौदे ने कहा कि यह आश्चर्यजनक रूप से दिया गया आकार और एकीकरण चुनौतियों के रूप में इसकी बड़ी ऑनसाइट उपस्थिति को देखते हुए आता है। सीएलएसए ने शेयर पर 460 रुपये का लक्ष्य मूल्य दिया। हालांकि इसका एकीकरण मुश्किल हो सकता है, ब्रोकरेज फर्म ने कहा। सौदे को ईपीएस के अनुकूल बनाने के लिए कंपनी को USD41 मिलियन तालमेल की आवश्यकता होगी।

ICICI बैंक दे रहा घर खरीदने का सुनहरा मौक़ा, 10 सालों में सबसे सस्ता हो गया रेट

मिड नून मार्केट पल्स जानिए क्या है सेंसेक्स का हाल

ICICI 'iMobile Pay: 10 लाख अन्य बैंक ग्राहक कर रहे है ICICI के बैंकिंग ऐप का उपयोग