कोरोना से लड़ने के लिए अजीम प्रेमजी ने दान किए 50 हज़ार करोड़ ? Wipro ने किया खुलासा
कोरोना से लड़ने के लिए अजीम प्रेमजी ने दान किए 50 हज़ार करोड़ ? Wipro ने किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संकट के बीच शुक्रवार को सोशल मीडिया पर यह खबर तेजी से फैली थी कि टेक कंपनी Wipro के चेयरपर्सन अजीम प्रेमजी ने फिर से मोटी रकम चैरिटी के लिए दी है। दावा किया गया कि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए 50 हजार करोड़ रुपए चैरिटी में दिए हैं। इसी बीच, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में भी ऐसी ही बात सामने आई थी।

हालांकि, इस बात का वास्तविकता से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। उनकी कंपनी से जब इस वायरल दावे के बारे में सवाल किया गया तो जवाब न था। मीडिया से बातचीत में विप्रो ने बताया कि “यह ऐलान मार्च 2019 में हुआ था। वर्तमान में ऐसा कोई ऐलान नहीं किया गया है।” दरअसल, प्रेमजी अपने नाम, दौलत-शोहरत के साथ ही अपनी दरियादिली के लिए भी बेहद मशहूर हैं। वह आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए पहले भी चैरिटी करते आए हैं। मार्च, 2019 में उन्होंने अपनी कंपनी के 34 फीसद शेयर अच्छे कामों के लिए दान कर दिए थे। 

आपको बता दें कि ‘फोर्ब्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, अजीम प्रेमजी की मौजूदा नेटवर्थ 5.2 अरब डॉलर (लगभग 36 हजार करोड़ रुपए) है। और, अब तक वह 21 अरब डॉलर (1.47 लाख करोड़ रुपए) दान कर चुके हैं।

इस कारण इलाहाबाद बैंक और इंडियन बैंक के विलय में हो रही देरी

आखिर क्यों बैंक कर्मचारियों को मिली वित्त मंत्री की सराहना ?

कोरोना वायरस : अमेरिकी नागरिकों को मिला अब तक का सबसे बड़ा राहत पैकेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -