विप्रो नस्लीय न्याय और सामाजिक समानता को आगे बढ़ाने के लिए WEF की पहल में हुआ शामिल

Mar 03 2021 12:59 PM
विप्रो नस्लीय न्याय और सामाजिक समानता को आगे बढ़ाने के लिए WEF की पहल में हुआ शामिल

बुधवार (3 मार्च) को वैश्विक सूचना प्रौद्योगिकी, परामर्श और व्यापार प्रक्रिया सेवा कंपनी, विप्रो लिमिटेड ने घोषणा की कि वह कार्यस्थल में सभी नस्लीय पृष्ठभूमि के लोगों के लिए विविधता, समावेश, समानता और न्याय की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विश्व आर्थिक मंच (WEF) द्वारा शुरू की गई 'साझेदारी फॉर नस्लीय न्याय इन बिजनेस इनिशिएटिव' में शामिल हो गई है।

यह पहल कंपनियों को एक व्यवस्थित स्तर पर नस्लवाद का सामना करने के लिए ड्राइविंग एक्शन और जवाबदेही के लिए केंद्रित है, व्यापार में नस्लीय न्याय के लिए नए वैश्विक मानक निर्धारित करता है और कम प्रतिनिधित्व वाले नस्लीय और जातीय व्यक्तित्वों के साथ पेशेवरों के समावेश और उन्नति के लिए आवश्यक नीतिगत परिवर्तन प्राप्त करता है। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए विप्रो लिमिटेड के शेयरों ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 430 रुपये के पिछले समापन की तुलना में 436 रुपये प्रति शेयर पर इंट्राडे हाई मारा। 

विप्रो लिमिटेड एक प्रमुख वैश्विक सूचना प्रौद्योगिकी, परामर्श और व्यवसाय प्रक्रिया सेवा कंपनी है। कंपनी को सेवाओं के व्यापक पोर्टफोलियो, स्थिरता के लिए मजबूत प्रतिबद्धता और अच्छी कॉर्पोरेट नागरिकता के लिए विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त है, जिसमें छह महाद्वीपों में 180,000 से अधिक समर्पित कर्मचारी हैं।

पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर अपना मार्जिन मजबूत कर रही है तेल कंपनियां

कार्रवाई में निजी निवेश हुआ गायब: RBI लेख

फरवरी में आयात 40.55 अरब डॉलर में 7 प्रतिशत की हुई वृद्धि