क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन क्षमता का विस्तार करने के लिए विप्रो ने 1 बिलियन अमरीकी डालर का किया निवेश

Jul 21 2021 08:44 AM
क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन क्षमता का विस्तार करने के लिए विप्रो ने 1 बिलियन अमरीकी डालर का किया निवेश

आईटी प्रमुख विप्रो ने मंगलवार को विप्रो फुलस्ट्राइड क्लाउड सर्विसेज के लॉन्च की घोषणा की और अगले तीन वर्षों में क्लाउड प्रौद्योगिकियों, क्षमताओं, अधिग्रहण और साझेदारी में एक बिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने की अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा की।

विप्रो के अनुसार इसकी फुल स्ट्राइड क्लाउड सर्विसेज ग्राहकों के लिए क्लाउड यात्रा को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने के लिए कंपनी की क्लाउड-संबंधित क्षमताओं, प्रसाद और प्रतिभा के पूर्ण पोर्टफोलियो को एक साथ लाती है। कंपनी का मानना ​​है कि ''यह प्रतिबद्धता ग्राहकों के साथ विप्रो के मौजूदा और व्यापक क्लाउड व्यवसाय पर आधारित है और अपने भागीदारों और हाइपरस्केलर्स के साथ निवेश का विस्तार करती है, जिससे उद्योग समाधान तैयार होते हैं जो पारस्परिक ग्राहकों के लिए परिणाम में तेजी लाते हैं।''

आईटी प्रमुख ने कहा कि उसने अपने क्लाउड व्यवसाय में लगातार वृद्धि देखी है और आज 79,000 से अधिक क्लाउड पेशेवर और 10,000 से अधिक लोग अग्रणी क्लाउड सेवा प्रदाताओं द्वारा प्रमाणित हैं। पिछले 12 महीनों में, इसने विप्रोस के इतिहास में सबसे बड़े सौदों में से एक, मेट्रो एजी के अलावा टेलीफ़ोनिका जर्मनी / ओ 2, वेरिफ़ोन और ई.ओएन के साथ महत्वपूर्ण क्लाउड-संबंधित जीत की घोषणा की है। मंगलवार को विप्रो का शेयर रुपये की गिरावट के साथ 567.05 रुपये पर बंद हुआ। 

तमिलनाडु सीएसआर सहायता से निजी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण की खोज: मंत्री

एसबीआई का दावा- वित्त वर्ष 2021 में महामारी के नेतृत्व वाले

कोरोना की तीसरी लहर के बीच ICMR ने बच्चों को लेकर किया बड़ा खुलासा, कही ये बात