विप्रो  हेल्थकेयर ने पीएलआई योजना के तहत 100 करोड़ रुपये की घोषणा  शुरू की
विप्रो हेल्थकेयर ने पीएलआई योजना के तहत 100 करोड़ रुपये की घोषणा शुरू की
Share:

बेंगालुरू: विप्रो जीई हेल्थकेयर ने गुरुवार को यहां एक नया विनिर्माण संयंत्र खोलने की घोषणा की, जिसमें सरकार की उत्पादन-लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के तहत 100 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया गया है।

विप्रो जीई मेडिकल डिवाइस मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री (एमडीएम), एक नई 35,000 वर्ग फुट की सुविधा, भारत के चिकित्सा उपकरण निर्माण उद्योग को और भी अधिक बढ़ने में मदद करेगी।

विप्रो जीई हेल्थकेयर के अध्यक्ष और विप्रो एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने कहा, "सरकार की पीएलआई योजना की मदद से, विप्रो जीई हेल्थकेयर की नई फैक्ट्री भारत के स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र को स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए स्थानीय और वैश्विक चिंताओं से निपटने में अपनी वास्तविक क्षमता का एहसास कराने में मदद करेगी।"

सीटी मशीन, कैथलैब उपकरण, अल्ट्रासाउंड स्कैनर, रोगी निगरानी समाधान, ईसीजी मशीन और वेंटिलेटर सभी कारखाने के भीतर निर्मित होते हैं, जो सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे खुला रहता है। इसमें चिकित्सा उपकरणों के कामकाज के मूल्यांकन के लिए स्वचालित परीक्षक हैं।

नई ग्रीनफील्ड साइट इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डेवलपमेंट एंड मेंटेनेंस (ईएसडीएम) क्षेत्र को बढ़ावा देती है, जो सरकार की पीएलआई योजना के तहत लाइसेंस प्राप्त 15 चिकित्सा उपकरण निर्माताओं में से एक है।

आईटी-बायोटेक्नोलॉजी, उच्च शिक्षा और विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा, "हम ईएसडीएम क्षेत्र को बढ़ाने और अपने कर्नाटक डिजिटल अर्थव्यवस्था मिशन के माध्यम से क्षेत्र की डिजिटल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कंपनी के प्रयासों का समर्थन करना जारी रखेंगे।" .

एयरटेल ने भारत में 5जी उपयोग के मामलों का पता लगाने के लिए टेक महिंद्रा के साथ गठजोड़ किया है

आखिर क्यों इलेक्ट्रिक वाहनों में लग रही है आग? जानिए इससे बचाव के तरीके

'फ्री शराब' पाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, साड़ी में बोतल छुपाकर महिलाओं ने लगाई दौड़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -