हर 3 महीने में सैलरी बढ़ाएगी ये कंपनी, कर्मचारियों के जॉब छोड़ने से परेशान होकर लिया फैसला
हर 3 महीने में सैलरी बढ़ाएगी ये कंपनी, कर्मचारियों के जॉब छोड़ने से परेशान होकर लिया फैसला
Share:

नई दिल्ली: IT सेक्टर इन दिनों कर्मचारियों के नौकरी छोड़कर (Attrition Rate) जाने की समस्या से जूझ रहा है। केवल छोटी IT कंपनियां ही नहीं बल्कि TCS, Infosys और Wipro जैसी दिग्गज IT कंपनियों में भी यही हाल हैं। वहीं, इससे निजात पाने के लिए Wipro ने एक अनूठी योजना तैयार की है। कर्मचारियों को जोड़े रखने के लिए Wipro ने प्रत्येक तिमाही यानी हर तीन महीने पर सैलरी हाइक और प्रमोशन देने का फैसला किया है।

Wipro के चीफ एक्सीक्यूटिव ऑफिसर एवं मैनेजिंग डाइरेक्टर थिएरी डेलापोर्टे (Thierry Delaporte) ने जून तिमाही का फाइनेंशियल रिजल्ट जारी करने के बाद प्रेस वार्ता करते हुए इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि विप्रो में अब प्रत्येक कर्मचारी को तिमाही आधार पर प्रमोशन (Quarterly Promotion) दिया जाएगा और इसकी शुरुआत जुलाई यानी इसी महीने से कर दी जाएगी। इसी तरह विप्रो हर तीन महीनों में कर्मचारियों का वेतन भी बढ़ाने वाला है। इसका फायदा कर्मचारियों को अगली तिमाही यानी सितंबर से मिलने लग जाएगा।

डेलापोर्टे ने आगे कि, 'हमने टैलेंट में जो निवेश किया है, मुझे लगता है उसका रिजल्ट मिलने लगा है। आपको बता दें कि हमने तिमाही के आधार पर प्रमोशन देने की नीति की घोषणा की है, जो काफी नई है। इससे पहले हम भी वार्षिक साइकल के हिसाब से काम कर रहे थे। तिमाही साइकल के आधार पर प्रमोशन इसी महीने से लागू हो जाएगा, जबकि पात्र कर्मचारियों के लिए सैलरी हाइक सितंबर से लागू हो जाएगा।'

अब AIIMS में इलाज कराना भी हुआ महंगा, प्राइवेट वार्ड में लगेगा 5% GST, इतना होगा चार्ज

'अंतिम संस्कार पर भी लगेगा 18% GST..', कांग्रेस से लेकर मीडियाकर्मियों तक ने फैलाया 'झूठ'

केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल और हवाई ईंधन के निर्यात पर दी भारी टैक्स की छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -