सर्द हवाओं से राजधानी भी हुई ठंडी
सर्द हवाओं से राजधानी भी हुई ठंडी
Share:

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली से लेकर आसपास के इलाकों में ठंडी हवाओं ने दस्तक दे दी है. सोमवार को राजधानी में सर्दी के सभी रिकॉर्ड टूट गए. मिनिमम 6.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सोमवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया. अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ी है. इसके बाद शीतलहर शुरू हो गई जिससे कोहरा भी बढ़ा है. रविवार को न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस था.

हिमाचल में बर्फ़बारी 
जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू हो चुकी है. लाहौल स्पीति और किन्नौर जिले उन इलाकों में शामिल हैं जहां तापमान शून्य से नीचे चला जाता है. ये पूरा इलाका कड़ाके की सर्दी की चपेट में है. पिछले 24 घंटे में लाहौल की केलांग घाटी में तापमान माइनस 12 डिग्री दर्ज किया गया जो इस सीजन का अब तक का सबसे कम तापमान है.

बात झारखंड की करे तो यहां ठण्ड के कारण एक टीचर की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक टीचर डुमका में राज्यमंत्री के घर के बाहर नियमित करने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे इसी दौरान ठंड लगने से उनकी मौत हो गई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. 

आज से और ज्यादा ठंडी हो सकती है राजधानी

ताजनगरी में भी सर्द हवाओं का कहर जारी

छत्तीसगढ़ में भी दिखाई देने लगा 'फेथई' का असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -