दिल्ली के लिए ठिठुरन लेकर आएगा नया साल, इन राज्यों में भी बढ़ेगी सर्दी
दिल्ली के लिए ठिठुरन लेकर आएगा नया साल, इन राज्यों में भी बढ़ेगी सर्दी
Share:

नई दिल्ली: इस समय पूरा उत्तर भारत शीतलहर से जूझ रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यू ईयर से पहले ठिठुरन भरी सर्दी देखने को मिली है. जिसके कारण मौसम विभाग (IMD) ने शीतलहर के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया है. सुबह दिल्ली के सफदरजंग और पालम में 3.8 डिग्री  और 7.0  डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

दिल्ली के आयानगर और नरेला के स्वचालित मौसम केन्द्रों में को न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस और 3.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD), मैदानी क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रहने पर शीतलहर का ऐलान करता है. मौसम विभाग ने दिल्ली में 3 जनवरी तक भीषण शीत लहर की आशंका जाहिर की है.  बता दें कि मिनिमम टेंपरेचर जब 2 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाए या सामान्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज हो जाए तो ऐसी अवस्था को ही "भीषण" शीत लहर माना जाता है. 

पश्चिमी विक्षोभ या वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से चार जनवरी से न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है. लिहाजा 4 से 7 जनवरी के बीच जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. वहीं 5 से 7 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम और कुछ जगह तेज बारिश होने की भी संभावना है.

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

ओमिक्रोन वैरिएंट की लहर के मद्देनजर, यूके ने नए "सर्ज सेंटर" स्थापित किए

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -