सर्दी में ये सब्जियां खाना शुरू कर दें, पाएंगे चमकदार त्वचा
सर्दी में ये सब्जियां खाना शुरू कर दें, पाएंगे चमकदार त्वचा
Share:

सर्दियों के मौसम में त्वचा का ख्याल रखना काफी मुश्किल होता है. लेकिन हेल्दी खान-पान और अतिरिक्त देखभाल से त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखा जा सकता है. सर्दियों के मौसम में त्वचा को सुंदर बनाए रखने के लिए आप कुछ सब्जियों का भी सेवन कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि सर्दियों के मौसम में त्वचा की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए आपको किन सब्जियों का सेवन करना चाहिए. इनसे आपकी त्वचा हमेशा निखरी रहेगी. 

गाजर - गाजर में विटामिन सी, प्रोटीन और विटामिन ए पर्याप्त मात्रा में होते हैं. ये एंटी-ऑक्सीडेंट्स त्वचा को खूबसूरत बनाए रखने के लिए फायदेमंद होते हैं.

केल - हरी पत्तेदार सब्जियों की श्रेणी में आने वाला केल विटामिन के और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुणों से भरपूर होता है. केल का सेवन करने से त्वचा पर रैशेज और लालपन पैदा नहीं होता और त्वचा खूबसूरत बनी रहती है.

टमाटर -  बता दें, टमाटर में लाइकोपीन होता है जो कि त्वचा को सुंदर बनाए रखने के लिए बेहद फायदेमंद होता है इसलिए टमाटर का सेवन सर्दियों में त्वचा को चमकदार बनाए रखने के लिए लाभकारी होता है.

मूली - मूली में पर्याप्त मात्रा में विटामिन बी और विटामिन सी और पोटेशियम भी होता है इसलिए मूली खाना सेहत के लिए लाभकारी होता है.

लाल पत्तागोभी - लाल पत्तागोभी सर्दियों की मुख्य सब्जी होती है. इसमें पर्याप्त मात्रा में पानी तो होता ही है साथ इसमें विटामिन सी और विटामिन ए और के भी पर्याप्त मात्रा में होता है. त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लाल पत्तागोभी का सेवन करना फायदेमंद होता है. तो आज हु शुरू कर दें ये सब्जियां खान.

रसोई की ये चीज़ एक हफ्ते में करेगी आपका वजन कम

50 की उम्र में भी 20 की दिखती है यहाँ की महिलाएं, सीक्रेट जानकार होश उड़ जाएंगे

ये हैं 5 बेस्ट हर्बल शैम्पू जो आपके बालों को रखेंगे हमेशा डैंड्रफ से दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -