सर्दी में स्किन के लिए सबसे बेहतरीन है नींबू और शहद, इस तरह करें इस्तेमाल

सर्दी में स्किन के लिए सबसे बेहतरीन है नींबू और शहद, इस तरह करें इस्तेमाल
Share:

सर्दी के मौसम में स्किन की देखभाल सबसे अधिक जरूरी होती है क्योंकि सर्दियों में स्किन बहुत बुरी होने लगती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो सर्दियों में आपके काम आएँगे। आइए बताते हैं।

* ग्लिसरीन, नींबू और 3-4 बूंद गुलाब जल मिलाकर एक मिश्रण बना लें और इसे एक शीशी में भरकर रख लें। उसके बाद हर दिन इस मिश्रण को रात को सोने से पहले चेहरे और शरीर पर लगाएं और सुबह उठकर हल्के गुनगुने पानी से नहा लें।

* हाथों की स्किन अगर काफी रूखी है तो इसके लिए नींबू और चीनी को घोलकर उसे हाथों पर लगाएं, या फिर शहद और नींबू को मिलाकर उसे हाथों पर लगाएं और कुछ देर ऐसे ही रहने दें।

कॉफी, चॉकलेट और चारकोल से चमक जाएगी त्वचा, लगाए इस तरह

* अंडे और शहद का फेस मास्क भी स्किन की कोमल और हेल्दी बनाने में काफी मदद करता है। जी हाँ और इसके लिए एक अंडे में थोड़ा सा शहद मिलाएं और फिर उसे चेहरे, हाथों और गर्दन पर लगाएं और एक या दो घंटे बाद गुनगुने पानी से धो दें।

* सर्दी में संतुलित खाना खाया जाए, अच्छा रहता है। आप रोजाना पर्याप्त पानी पीएं। मौसमी फल और सब्जियां खाएं। सर्दियां हैं तो खूब गाजर, पालक, मेथी, सरसों, नींबू जैसी चीजें खाने में शामिल करें। जूस पीएं।

* रूखी स्किन के लिए दूध सबसे बेहतर टॉनिक है। जी हाँ और चाहे तो इसे आप किसी फेसपैक में मिलाकर लगा सकते हैं या फिर ऐसे ही दूध को चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथ से मसाज करें। आप करीब एक घंटे बाद गुनगुने पानी से धो दें और रोजाना ऐसा करेंगे तो कुछ ही वक्त में फायदा नजर आने लगेगा।

सर्दियों में रखना है त्वचा का ध्यान तो जरूर फॉलो करें ये 6 टिप्स

उत्तर भारत में हुई ठंड की एंट्री, इन 4 राज्यों में आज भी बारिश के आसार

ठंड में दिखना है स्टाइलिश तो ये हैं सबसे बेस्ट आईडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -