संसद में गूंजा फ़ारूक़ अब्दुल्ला की हिरासत का मुद्दा, विपक्ष ने जमकर की नारेबाजी
संसद में गूंजा फ़ारूक़ अब्दुल्ला की हिरासत का मुद्दा, विपक्ष ने जमकर की नारेबाजी
Share:

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र आज से आरंभ हो चुका है. यह सत्र 13 दिसंबर तक चलने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि यह 17वीं लोकसभा का दूसरा और राज्यसभा का 250वां सत्र है. सरकार इस सत्र में कई विधेयक लाने के साथ ही दो बड़े अध्यादेशों को कानून बनाने की योजना पर काम कर रही है. इनमें से एक अध्यादेश सितंबर में आयकर अधिनियम, 1961 और वित्त अधिनियम, 2019 में संशोधन के लिए लाया गया था. वहीं दूसरा अध्यादेश भी सितंबर में ही जारी किया गया था जो ई-सिगरेटों और इसी किस्म के उपकरणों की बिक्री, निर्माण और भंडारण पर बैन से संबंधित है.

सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यसभा में अरुण जेटली को याद किया और कहा कि, ''संघर्ष का दूसरा नाम अरुण जेटली थे और उनके हर संघर्ष में मैं उनके साथ रहा.'' वहीं कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा कि, '' फारूक अब्दुल्ला जी को हिरासत में लिए हुए आज 108 दिन बीत चुके हैं. ये क्या जुल्म हो रहा है? हम चाहते हैं कि उनको संसद लाया जाए. यह उनका संवैधानिक अधिकार है." 

इसके अलावा चौधरी ने कहा, "मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटाने का भी मुद्दा उठाना चाहता हूं.'' इसके साथ ही लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने नारे लगाए, ''विपक्ष पर हमला बंद करो, फारूक अब्दुल्ला जी को रिहा करो, वी वॉन्ट जस्टिस (हम न्याय चाहते हैं)'' 

CM कमलनाथ ने केदारनाथ में मनाया जन्मदिन, मध्यप्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान

संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल नहीं हूँ नुसरत जहाँ, इस गंभीर बीमारी की वजह से अस्पताल में हैं भर्ती

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व शौचालय दिवस, क्या है इसका महत्व

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -