संसद का शीतकालीन सत्र: लोकसभा पर क्रिप्टोक्यूरेंसी बिल
संसद का शीतकालीन सत्र: लोकसभा पर क्रिप्टोक्यूरेंसी बिल
Share:

मौजूदा शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार लंबे समय से प्रतीक्षित 'द क्रिप्टोकरंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिशियल डिजिटल करेंसी बिल 2021' संसद में पेश करेगी। अगले कुछ दिनों में बिल पेश किया जा सकता है। यह 30 नवंबर, 2021 के लिए लोकसभा की अद्यतन 'व्यापार की सूची' पर नहीं है। क्रिप्टो क्षेत्र सकारात्मक विनियमन की तलाश में है जो निवेशकों और व्यापारियों को कुछ सीमाओं के साथ क्रिप्टोकुरेंसी में निवेश और व्यापार करने की अनुमति देगा। अब तक, क्रिप्टो बिल के बारे में सकारात्मक और बुरी दोनों तरह की बातें होती रही हैं।

क्रिप्टो विधेयक शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में पेश किए जाने वाले कई विधेयकों में से एक है। निजी क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगाने के सरकार के उद्देश्य को दोहराया गया। हालाँकि, अभी भी इस बारे में भ्रम है कि "निजी क्रिप्टोकरेंसी" कहने पर सरकार का क्या अर्थ है। हमें पूर्ण स्पष्टीकरण के लिए क्रिप्टोक्यूरेंसी बिल 2021 को सार्वजनिक डोमेन में जारी होने तक इंतजार करना होगा।

खातों के अनुसार, वर्तमान में एक्सचेंजों में 11,000 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी का कारोबार होता है। निजी क्रिप्टोकरेंसी के संदर्भ में सरकार का इरादा क्या है, इस बारे में एक गलतफहमी है। बिटकॉइन, ईथर और अन्य क्रिप्टोकरेंसी नियंत्रित और विकेन्द्रीकृत दोनों बाजारों में उपलब्ध हैं।

संसद सत्र: वापस हो सकता है 12 सांसदों का निलंबन, लेकिन माननी होगी ये शर्त

रोनाल्डो और लेवानडॉस्की को पछाड़ मेसी ने 7वीं बार अपने नाम किया बेलोन डी'ओर का खिताब

केविन पीटरसन ने भारत को बताया 'सबसे शानदार देश', कारण क्रिकेट नहीं कुछ और है ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -