शीतकालीन सत्र: कावेरी मुद्दे को लेकर अन्नाद्रमुक ने किया हंगामा, दिन भर के लिए स्थगित हुआ सदन
शीतकालीन सत्र: कावेरी मुद्दे को लेकर अन्नाद्रमुक ने किया हंगामा, दिन भर के लिए स्थगित हुआ सदन
Share:

नई दिल्ली: तमिलनाडु में कावेरी डेल्टा के किसानों की मांग को लेकर अन्नाद्रमुक ने बुधवार को राज्यसभा में भारी हंगामा मचाया जिसके कारण सदन की कार्यवाही भोजनावकाश के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई है. हालाकि सभापति ने हंगामे के बीच ही राष्ट्रीय मानसिक मंदता कल्याण न्यास संबंधी विधेयक पारित कर दिया है. 

तेलंगाना चुनाव: तो ये है वो एकमात्र उम्मीदवार, जिसने गुलाबी आंधी के बीच फहराया भाजपा का ध्वज

अन्नाद्रमुक के सदस्यों ने इस मुद्दे पर इतना हंगामा मचाया कि सुबह से ही सदन की कार्यवाही आगे न बढ़ सकी. दो बार के स्थगन के बाद जब दोपहर दो बजे कार्यवाही फिर से शुरू हुई तो सभापति एम वेंकैया नायडू ने सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत से राष्ट्रीय स्वपरायणता मस्तिष्काघात, मानसिक मंदता और बहुनि:शक्तताग्रस्त व्यक्ति कल्याण न्यास संशोधन विधेयक को चर्चा के लिए प्रस्तुत करने को कहा. इसी बीच अन्नाद्रमुक ने फिर से हंगामा मचाना शुरू कर दिया. श्री नायडू ने उनसे कई बार अपनी जगहों पर लौटने का अनुराेध किया लेकिन सदस्यों ने उन्हें नज़रअंदाज़ कर दिया. 

सरकार बनाने के सपने न देखे कांग्रेस, सत्ता मेें भाजपा ही आएगी- नरोत्तम मिश्रा
 
सभापति उनके इस रवैये से इतने नाराज़ हो गए कि उन्होंने कहा कि अगर सदन सहमत हो तो इन सदस्यों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा सकती है. हंगामे के बीच ही तृणमूल कांग्रेस के डा शांतनु सेन और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के ई करीम ने विधेयक पर संक्षिप्त में अपने विचार रखे. इसके बाद श्री नायडू ने शोर शराबे के बीच ही विधेयक को पारित करा दिया. इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद विधेयक चर्चा के लिए प्रस्तुत करने का प्रयास किया,  तब फिर से विपक्षी सदस्य अपनी सीटों से उठकर आसन की ओर लपके. सदन में अव्यवस्था की स्थिति को देखते हुए श्री नायडू ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. 

खबरें और भी:-

 

जम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के साथ मजबूत हुआ लोकतंत्र

राज ठाकरे का बड़ा बयान, कहा जिन्हे 'पप्पू' कहते थे वे अब 'परम पूजनीय' हो गए हैं

विधानसभा चुनाव: करारी शिकस्त के बाद पीएम मोदी ने किया ट्वीट, लिखा कांग्रेस को जीत की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -