विंटर ओलिंपिक: किंग जोंग की बहन के साथ हुआ ये सुलूक
विंटर ओलिंपिक: किंग जोंग की बहन के साथ हुआ ये सुलूक
Share:

प्योंगचांग: दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में इस साल के विंटर ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो गई है. शुक्रवार को इसका उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया जिसमें उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया एक झंडे तले खेलने वाले हैं. कुछ समय पहले तक उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव था. अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प के दक्षिण कोरिया के समर्थन में उतरने पर, उत्तर कोरियाई शासक किंग किम-जोंग के बीच तीखी बयानबाज़ी हुई थी.

लेकिन विंटर ओलिंपिक के नजदीक आते ही किम जोंग के तीखे रवैये में भी नरमी आई और उन्होंने दक्षिण कोरिया के समक्ष खेलों में शामिल होने का प्रस्ताव रखा, जिसे दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मुन-जाए-इन ने तुरंत मान लिया. इसके बाद शुक्रवार से शुरु हुए इन खेलों में किम जोंग उन ने अपने देश के प्रतिनिधिमंडल के साथ अपनी बहन किम-यो-जोंग और राष्ट्राध्यक्ष किम-योंग-नम को दक्षिण कोरिया भेजा. 

योंगप्‍योंग शहर में हो रहे इस विंटर ओलंपिक की रंगारंग शुरुआत के दौरान भी सभी की निगाहें वीआईपी लॉन्‍ज में लगी रही, यहां पर उत्तर कोरिया के प्रमुख की बहन किम-यो-जोंग को स्‍पेशल वीआईपी गेस्‍ट के तौर पर तवज्‍जो दी गई थी. वहीं किम के आगे वाली सीट पर अमेरिकी उप-राष्‍ट्रपति माइक पेंस बैठे थे. हालांकि औपचारिक रूप से हाथ तक नहीं मिलाया था. 

पिंक वनडे :किस्मत रही हार की वजह

विंटर ओलम्पिक 2018 : नीता अम्बानी ने दी शिवा और जगदीश को शुभकामनाएं

मैच हारने के बाद भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -