विंटर ओलिंपिक: पीएम ने दिया स्वर्ण विजेता का उदाहरण
विंटर ओलिंपिक: पीएम ने दिया स्वर्ण विजेता का उदाहरण
Share:

नई दिल्ली:  "हर कदम पर कोशिश करते-करते आत्मविश्वास बढ़ता है. मैं जहां हूं, उससे मुझे आगे बढ़ना है और इसके लिए जो करना पड़ेगा, वो मैं करूंगा. ये भाव होना चाहिए. अभी-अभी एक खबर मेरे दिल को छू गई, साउथ कोरिया में विंटर ओलिंपिक चल रहे हैं. उसमें कनाडा का एक नौजवान मार्क स्नोबोर्ड खेल रहा है. पिछले ओलिंपिक में उसने ब्रॉन्ज मेडल जीता था , लेकिन 11 महीने पहले उसे भयानक इंजरी हुई थी. 15 से 20 फ्रैक्चर हुए, कोमा में था, लेकिन अब गोल्ड मेडल जीत लिया. उसने अपने फेसबुक पर दो फोटो शेयर कीं. एक अस्पताल का, दूसरा मेडल का. फोटो पर उसने लिखा है- धन्यवाद जिंदगी.’’

यह शब्द हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के, जो उन्होंने एक बच्चे के सवाल का जवाब देते हुए कहे. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तालकटोरी स्टेडियम में शुक्रवार को "मेकिंग एग्जाम फन- चैट विद पीएम मोदी' प्रोग्राम में छात्रों के सवालों के जवाब दे रहे थे. स्कूल के बच्चे उनसे बारी-बारी से सवाल पूछ रहे थे.

तभी दिल्ली से 11वीं  की एक छात्रा समीक्षा ने उनसे एक बच्चे ने उनसे पूछा कि, ‘परीक्षा खत्म होने तक नर्वस रहते हैं, कैसे दूर करें?’परीक्षा के वक्त हमें कुछ भी याद नहीं आता. हम आत्मविश्वास खो देते हैं. ऐसे समय में आत्मविश्वास बनाए रखें? जिसपर प्रधानमंत्री ने गोल्ड मैडल विजेता मार्क का उदहारण देते हुए जवाब दिया कि, मनुष्य को अपने आप को कभी काम नहीं आंकना चाहिए और उसमे हर वक़्त आगे बढ़ने की भावना होनी चाहिए.  

नार्थ कोरिया की असलियत, विंटर ओलंपिक या मिसाइल ?

विंटर ओलंपिक 2018 : जब बर्फ पर एक साथ दौड़े 8 रोबोट

गिलहरी का पहला विंटर ओलंपिक्स फोटोग्राफर ने किया कैद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -