ठंड ने दी दस्तक: कश्मीर घाटी में मौसम की पहली बर्फबारी
ठंड ने दी दस्तक: कश्मीर घाटी में मौसम की पहली बर्फबारी
Share:

भारी बर्फबारी के परिदृश्य में, यह बताया गया है कि कश्मीर के अधिकांश मैदानी क्षेत्रों में सोमवार को मौसम की पहली बर्फबारी हुई, यहाँ तक कि उच्च वर्षा पर भी भारी बारिश देखी गई, जिससे श्रीनगर-लेह मार्ग बंद हो गया, जो लद्दाख से घाटी को जोड़ता है।

मेट्रोलॉजिकल ऑफिस ने श्रीनगर-लेह मार्ग पर जम्मू और कशमीर और सोनमर्ग -Zojila अक्ष की उच्चतर पहुंच के लिए 'ऑरेंज कलर' मौसम चेतावनी जारी की है, प्रशासन और लोगों को तैयार रहने और सतर्कता बनाए रखने के लिए कहा है। एक मेट्रोलॉजिकल अधिकारी ने कहा कि कश्मीर के कई इलाकों, जम्मू के कुछ स्थानों और सोनमर्ग-द्रास की धुरी पर हल्की से मध्यम बर्फ गिर रही है। अधिकारी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की-रिसॉर्ट में रात के दौरान चार इंच ताजा बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि दक्षिण कश्मीर में पहलगाम पर्यटन स्थल में 10 सेमी बर्फ दर्ज की गई।

उन्होंने कहा कि घाटी के मैदानी इलाकों में अधिकांश क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई, जो कि मौसम की पहली घटना है। अभी भी बर्फबारी हो रही थी, विशेष रूप से उच्चतर पहुंच में, जब अंतिम रिपोर्ट आई और मौसम प्रणाली जारी रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए था, यहां तक कि जवाहर सुरंग के आसपास बर्फबारी और राजमार्ग के साथ कई स्थानों पर बारिश हो रही थी।

राजिव गांधी के हत्यारे की पैरोल एक हफ्ते बढ़ी, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

पीएम मोदी ने किया सांसदों के लिए फ्लैट्स का उद्घाटन, बोले- ख़त्म हुआ इंतज़ार

यहाँ दिखे चमकते मशरूम, देखकर दंग रह गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -