ठण्ड से ठिठुरी राजधानी, टूटा सात साल का रिकॉर्ड
ठण्ड से ठिठुरी राजधानी, टूटा सात साल का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली:दिल्ली-एनसीआर में खून जमा देने वाली ठंड पड़ रही है. गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3.4 दर्ज किया गया जो इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा. बीते सात सालों में 27 दिसंबर को तापमान सबसे कम दर्ज किया गया है. दिल्ली-एनसीआर में गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन पहाड़ सहित मैदानी भागों में घने कोहरे के साथ शीतलहर का प्रकोप और भी बढ़ सकता है. 

जानिए ऐसा क्या हुआ की पति ने लगा ली फांसी

उल्लेखनीय है कि इस हफ्ते पूरे हिमालय क्षेत्र में तीन कमजोर पश्चिमी विक्षोभ भी बने थे, वहीं, विषुवतीय रेखा पर पूर्वी हवा तेजी से बह रही थी,  जिसके कारण ठंड और शीतलहर में इजाफा हो रहा है. अगले हफ्ते तक उत्तर भारत में खतरनाक शीतलहर चल सकती है. विशेषकर हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर के साथ ही दिल्ली-एनसीआर के मैदानी भागों में भी सर्दी का प्रकोप और बढ़ने कि सम्भावना है. 

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

चिकित्सकों ने बच्चों और वृद्धों को ठंड से बचने की हिदायत दी है. मौसम विभाग ने बताया है कि मैदानी भागों में इस मौसम में अब तक सबसे ज्यादा ठंडा स्थान हरियाणा का हिसार रहा है. 26 दिसंबर को हिसार का न्यूनतम तापमान माइनस -1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.क्षेत्रीय मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 23 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 3.7 दर्ज किया गया था. इसके बाद 26 दिसंबर को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस रहा था. यह दोनों ही इस मौसम के सबसे ठंडे दिनों के मामले में शीर्ष पर रहे थे. वहीं अब गुरुवार को न्यूनतम तापमान के आंकड़े ने इन दोनों दिनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

खबरें और भी:-

यहां मनाया जायेगा 26वां अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव, देश भर से आएंगे खास ऊंट

मनरेगा में मांगे जा रहे युवाओं से आवेदन, न्यूनतम उम्र 18 वर्ष

उत्तराखंड : शुरू हुई 2020 राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -