सर्दियों में होने वाले दर्द से बचने के लिए अपनाये ये उपाय, दर्द हो जाएगा दूर
सर्दियों में होने वाले दर्द से बचने के लिए अपनाये ये उपाय, दर्द हो जाएगा दूर
Share:

सर्दियों में अक्सर दर्द की समस्या बढ़ जाती है ऐसे में इस समस्या से निपटने के लिए आपको आज हम कुछ उपाय बताने जा रहे है जिन्हे फॉलो कर अआप इन समस्याओ से तुरंत छुटकारा पा सकते है तो देर किस बात की है आइये जानते है इन उपायो के बारे में  ............

- सर्दियों के मौसम में अगर आपको साँस लेने से सीने में दर्द की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो डरे नहीं तुरंत डॉक्टर के पास जाए और जब रिपोर्ट ठीक हो तब आप इस समस्या से निजात पाने के लिए सरसो तेल को गरम कर नीचे की दिशा में मसाज कर सकते है ऐसा करें से आपको आराम मिल जाएगा।  

- अगर आपको शरीर में कहीं भी हड्डियो में दर्द की समस्या उत्पन्न हो गयी है तो ऐसा होने पर गर्म पानी की बॉटल से उस स्थान पर सेंक दे ऐसा करने से धीरे धीरे उस स्थान पर ब्लड सर्कुलेशन बढ़ने लगेगा और आपको आराम मिलने लगेगा इसके अलावा अगर तेज धूप मिल पा रही है तो आप धूप पर भी बैठ सकते है।  

- सर्दियों में विटामिन बी का सेवन जरूर करे या फिर इसे दवाइयों के रूप में अपने डाइट में ले सकते है ऐसा करें से आपको दर्द परेशान नहीं करेगा। लेकिन अगर नेचुरल सोर्सेज से विटामिन लेना चाहते है तो इसके लिए आप जैसे मीट, मछली, चीज अंडे, सोयाबीन, दलिया, साबुत अनाज, दाल व मूंगफली को अपने खाने में नियमित रूप से खाने में शामिल करे।  

सौंदर्य के साथ ही सेहत के लाभ के लिए जरूर करे संतरे का सेवन , जाने इसके लाभ

आजकल महिलाओ में ओवेरियन सिस्ट की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है , ऐसे करे बचाव

शबाना आज़मी से मिले बोनी कपूर, बाहर आकर बताया हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -