दिल्ली में 9 सालों की सबसे भीषण ठंड, मौसम विभाग बोला- अभी और बढ़ेगी ठिठुरन
दिल्ली में 9 सालों की सबसे भीषण ठंड, मौसम विभाग बोला- अभी और बढ़ेगी ठिठुरन
Share:

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में ठंड का सितम जारी है. दिल्ली-NCR सहित पूरा उत्तर भारत सर्दी से ठिठुर रहा है. दिल्ली में ठंड ने बीते 9 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जाहिर करते हुए कहा है कि दिल्ली में आने वाले दिनों में शीतलहर जारी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार, 2013 के बाद इस साल दिल्ली में इतनी भीषण ठंड पड़ी है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली में बारिश का रिकॉर्ड भी टूटा था. 

1901 के बाद इस साल जनवरी में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. जबकि IMD ने भविष्यवाणी की है कि अगले तीन दिनों में शहर का अधिकतम तापमान धीरे-धीरे बढ़कर 17-18 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा, न्यूनतम तापमान 4-5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. महीने के आखिर तक, अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा, किन्तु अगले तीन दिनों में न्यूनतम गिरावट 4-5 डिग्री सेल्सियस के लगभग रह सकता है. 

आने वाले दो दिनों तक अधिकतम तापमान 16-17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है, जिसमें 29 जनवरी से वृद्धि होने की संभावना है. गुरुवार के पूर्वानुमान से पता चलता है कि दिल्ली सफदरजंग में अधिकतम 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि न्यूनतम 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

मनाली में फ़ास्ट टैग के माध्यम से सैलानियों से वसूला जाएगा ग्रीन टैक्स

75 वर्षों में पहली बार PIA की विशेष फ्लाइट से भारत आएँगे पाकिस्तानी श्रद्धालु

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अरुणाचल सरकार को चकमा लोगो के अधिकारों की रक्षा करने का निर्देश दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -