दिल्ली: शीतलहर से मिली राहत तो प्रदूषण ने बढ़ाई मुसीबत, खतरनाक स्तर पर पहुंची वायु गुणवत्ता
दिल्ली: शीतलहर से मिली राहत तो प्रदूषण ने बढ़ाई मुसीबत, खतरनाक स्तर पर पहुंची वायु गुणवत्ता
Share:

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों को शीतलहर से तो राहत मिल गई है, किन्तु ठंड अभी भी बरकरार है. हालांकि बीते सप्ताहांत में तेज हवाओं के कारण राजधानी को प्रदूषण से हल्की राहत मिली. जबकि रविवार से सर्द हवाओं का सिलसिला थम गया है जिससे ठंड से हल्की राहत मिली है किन्तु प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है. दिल्ली के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर बरक़रार है. 

सोमवार को सफदरजंग इलाके में सुबह साढ़े पांच बजे का तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस था. वहीं पालम में तापमान 11 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है, जो कि रविवार के मुकाबले एक डिग्री सेल्सियस अधिक है. सोमवार को सफदरजंग में 1000 मीटर दृश्यता दर्ज की गई, तो वहीं पालम में भी 1200 मीटर दृश्यता रही. वहीं प्रदूषण के स्तर में एक बार फिर वृद्धि देखने को मिल रही है. आनंदविहार में में AQI (पीएम 2.5) 371 रहा, वहीं रोहिणी में 391 और मुनीरका में 337 रहा जो कि स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है.

दिल्ली आने वाली 14 ट्रेनें 1 से लेकर 3 घंटे तक की लेट चल रही हैं. सबसे अधिक विलंब से चलने वाली ट्रेनों में मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस और रक्सौल-आनंद विहार सद्भावना एक्सप्रेस हैं जो 3 घंटे लेट दिल्ली पहुँच रही हैं. इसके अलावा गया-नई दिल्ली महाबोधी एक्सप्रेस, भुबनेश्वर-नई दिल्ली एक्सप्रेस और कई अन्य ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं. 

देश की एक और सरकारी कंपनी बिकने के लिए तैयार, मोदी सरकार ने किया Air India को बेचने का ऐलान

स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी: इस मुक्केबाज़ ने बनाई फ़ाइनल में जगह

Budget 2020: ये 10 बजट की रहती है हमेशा चर्चा, जानिये क्या है खास बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -