टूटे जबड़े से शतक जड़कर टीम को जीताया
टूटे जबड़े से शतक जड़कर टीम को जीताया
Share:

दिल्ली के ओपनिंग बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने सोमवार सभी क्रिकेट प्रेमियों को अनिल कुंबले की याद दिला दी. जबड़े टूट जाने के बावजूद उन्मुक्त चंद ने सहस के साथ खेलते हुए अपनी टीम की जीत में अहम रोल निभाया. उन्मुक्त चंद की साहसी शतक के दम पर दिल्ली ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के पूल बी मैच में उत्तर प्रदेश को 55 रन से हरा दिया. उन्मुक्त चंद ने जबड़ा टूट जाने के बावजूद शतकीय पारी खेली. इसके आलावा दिल्ली की टीम के लिए कुलवंत खेजरोलिया और कप्तान प्रदीप सांगवान ने शानदार गेंदबाजी की, जिससे दिल्ली ने इस मैच को आसानी से जीत लिया. एक अन्य मैच में पूल बी में ही महाराष्ट्र ने बंगाल को सात विकेट से हराया और हिमाचल प्रदेश ने त्रिपुरा को छह विकेट से माद दी है.

हालांकि, इस पूल के सबसे बेहतरीन मैच दिल्ली और यूपी के बीच ही हुआ. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्मुक्त (116) के शतक की बदौलत छह विकेट पर 307 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. उन्मुक्त ने 125 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए. उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल (55) के साथ पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. यूपी की ओर से कार्तिक त्यागी ने 50 और अंकित राजपूत ने 61 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

आपको बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने भी 2002 में एंटीगा टेस्ट में टूटे हुए जबड़े के साथ गेंदबाजी की थी. उनके अलावा द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूटे हाथ से बल्लेबाजी की थी.

महिला क्रिकेटरों ने भी साउथ अफ्रीका को रौंदा

क्रिकेटर ने शादी टाल कर मैच खेलते हुए रचा इतिहास

अफ्रीका को धूल चटा कोहली ने दिया ऐसा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -