रियो में भारत का खाता खोलने वाली साक्षी का दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत
रियो में भारत का खाता खोलने वाली साक्षी का दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत
Share:

नई दिल्ली : भारत का खाता रियो में खोलने वाली और भारत को पहला मैडल दिलाने वाली पहलवान साक्षी मलिक बुधवार की अल सुबह दिल्ली पहुंची जहां इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उनके इंतज़ार में बैठे सैकड़ों लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. हरियाणा की रहने वाली साक्षी ने रियो में भारत का खाता खोल भारत की झोली में कांस्य पदक डाला.

साक्षी मलिक के शानदार प्रदर्शन और भारत को रियो में पहला पदक दिलाने पर उनके आगमन के स्वागत में हरियाणा सरकार के पांच मंत्री भी एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे. अब साक्षी यहां से हरियाणा के रोहतक जिले में अपने गांव मोखरा खास के लिए रवाना होंगी. साक्षी ने अपने इस जोरदार स्वागत के लिए सभी को धन्यवाद दिया और मीडिया से मुखातिब हुईं.

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज भी रियो में हेड ऑफ स्टेट डेलिगेशन के तौर पर एयरपोर्ट पर ही मौजूद थे और वे भी साक्षी के साथ ही वापस लौटे हैं. लौटने से पहले साक्षी ने एक ट्वीट किया, 'आ रही हूं मैं, अपने देश अपने घर!'

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी साक्षी के गांव का दौरा करेंगे. गांव में भी साक्षी के स्वागत की जोरदार तैयारियां हो चुकी हैं. राज्य सरकार की ओर से साक्षी को 2.5 करोड़ रुपये भी दिए जाएंगे.

दिल्ली विधानसभा ने देश का गौरव बढ़ाने वाली साक्षी मलिक के माता-पिता को मंगलवार को सम्मानित किया. विधानसभा में विपक्षी नेता विजेंद्र गुप्ता समेत कई विधायकों ने साक्षी के माता-पिता को ओलिंपिक में उनकी बेटी के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी.

विधायक अलका लांबा ने भी चांदनी चौक से एक धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया और हर भारतीय को प्रेरित करने के लिए साक्षी के माता-पिता और उनके कोच को बधाई दी. साक्षी के माता-पिता के साथ उनके कोच विधानसभा में मौजूद थे. विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि "साक्षी ने रियो ओलिंपिक में पदक जीतकर देश का सम्मान बढ़ाया है."

दूसरे देशो से भारत कुछ जरूरी सबक ले सकता है

horse riding करते हुए केंडल ने बिखेरा हॉटनेस का जलवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -