नेशनल टैलेंट हंट प्रतियोगिता में जननी बनी विजेता
नेशनल टैलेंट हंट प्रतियोगिता में जननी बनी विजेता
Share:

नई दिल्ली।  राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नेशनल टैलेंट हंट (इलोक्यूशन) प्रतियोगिता में चेन्नई की जननी कदिरवेलु पलनिवेलु विजेता बनी है। इसका आयोजन इंस्टीट्यूट आॅफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आॅफ इंडिया (आईसीएआई) के बोर्ड आॅफ स्टडीज द्वारा किया गया था। मरेठ का सत्यम श्रेय गुप्ता उप विजेता बना है जबकि मुंबई का सुमनेश खत्री तीसरे स्थान पर रहे। 

प्रतियोगिता के विजेता और उप विजेता अब सार्क इलोक्यूशन प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में से चुनकर आए 20 प्रतियोगियों ने राष्ट्रीय स्तर पर भाग लिया था। विजेताओं को क्रमश: 31,000 रुपए 21,000 रुपए और11,000 रुपए के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 इस मौके पर बोर्ड आॅफ स्टडीज-आईसीएआई के अध्यक्ष सीए अतुल कुमार गुप्ता ने कहा कि भविष्य के ऐसे लीडर तैयार करने के उद्देश्य से यह प्रतियोगिता आयोजित की गई जो न केवल भारत में अकाउंटेंसी के व्यवसाय की अगुआई कर सकें बल्कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपने देश की नुमाइंदगी भी कर सके। जीएसटी के अमल में आने के बाद भारतीय कर ढांचा दुनिया की विकसित अर्थव्यवस्थाओं के ही समान हो गया है। 

आईसीएआई ने अपने पाठ्यक्रम को संशोधित किया है ताकि इसे जीएसटी और वैश्विक अकाउंटिंग मानकों के अनुरूप बनाया जा सके। यह प्रतिस्पर्धी मंच भारतीय के सीए समुदाय के लिए दुनियाभर में और बेहतर संभावनाएं तैयार करने में मददगार साबित होगा।

यात्रियों की भीड़ के कारण इन ट्रेनों के फेरों में विस्तार

500 के नोट का छपाई खर्च 5 हजार करोड़ !

सेंसेक्स में 92 अंकों की तेज़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -