मिग-21 विमान के कॉकपिट में लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान, एयर चीफ भी रहे मौजूद
मिग-21 विमान के कॉकपिट में लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान, एयर चीफ भी रहे मौजूद
Share:

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के प्रमुख मार्शल बीएस धनोआ और विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने आज पठानकोट एयरबेस से मिग -21 लड़ाकू विमान उड़ाया. इस दौरान अभिनंदन नए लुक और नए जोश में नज़र आए. बता दें, इसी वर्ष 27 फरवरी को अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्तानी विमानों को मिग-21 लड़ाकू विमान द्वारा भारतीय सीमा से खदेड़ दिया था.

इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. हालांकि, इस दौरान उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और वह विमान से इजेक्ट करने के बाद पीओके में लैंड हुए थे. पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को कस्टडी में ले लिया था. अभिनंदन की रिहाई के बाद उनके कई सारे मेडिकल टेस्ट किए गए. हाल में ही उन्हें फिर से लड़ाकू विमान उड़ाने की अनुमति मिली है.

इस बीच, बालाकोट हवाई हमले में अपने शौर्य की वजह से मशहूर हुए इंडियन एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान देश के लिए किसी हीरो से कम नहीं हैं. पाकिस्तान की चंगुल से छूटने और बहादुरी की मिसाल पेश करने वाले अभिनंदन को सरकार से वीर चक्र से सम्मानित किया गया है. अब बॉलीवुड ने भारतीय जवानों को ट्रिब्यूट देने के लिए एक फिल्म बनाने का निर्णय लिया है.

मौसम विभाग ने देशभर में हुए बारिश के आंकड़े जारी किए, जानें कहां कितनी हुई बरखा

जीएसटी कलेक्शन में बीते साल के मुकाबले इस साल अगस्त महीने में हुई बढ़ोतरी

जानिए आज क्या है पेट्रोल और डीजल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -