विंग कमांडर अभिमंदन को पकड़ने वाला पाक कमांडों मारा गया
विंग कमांडर अभिमंदन को पकड़ने वाला पाक कमांडों मारा गया
Share:

नई दिल्लीः बालाकोट एयरस्ट्राइक के नायक कहे जाने वाले विंग कमांडर अभिमंदन पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान गिराते वक्त उनका विमान मिग 21 हादसे का शिकार हो गए। हादसे के कारण उन्हें पीओके में लेंड करना पड़ा जहां एक पाक कमांडो ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अब एसी खबरे आ रही हैं कि सेना इस कमांडो को मार गिराया है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप का सूबेदार अहमद खान नियंत्रण रेखा के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को घुसपैठियों को भारत में प्रवेश कराने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान भारतीय सेना की कार्रवाई में वह मारा गया।

27 फरवरी को पाकिस्तान ने जब अभिनंदन के पकड़े जाने की तस्वीरें जारी की थीं, उसमें दाढ़ी वाला सैनिक अहमद खान अभिनंदन को पकड़े हुए दिखा था। अहमद खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाला सेक्टरों में घुसपैठ करवाता था। खबरों के मुताबिक अहमद खान ही वो व्यकित है जिसने अभिनंदन को हिरासत में लेने के बाद उन्हें प्रताड़ित किया था। गौरतलब है कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से पुलवामा में फरवरी के महीने में किए गए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था।

बढ़ते गुस्से के बीच भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया। इसके अगले दिन पाकिस्तानी वायु सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हवाई संघर्ष में मिग-21 विमान मार गिराया था और भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को कैद कर लिया था। इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। अभिनंदन को उसके वीरता के लिए सम्मानित भी किया गया। 

दुनिया को अलविदा कह गए मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री, भोपाल में हुआ निधन

जब शौचालय कम बने तो ज्यादा कैसे बताए, सीएम योगी ने 6 डीएम से मांगा जवाब

कलयुगी बाप ने किया रिश्तों को शर्मसार, 15 साल तक अपनी ही बेटी से करता रहा बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -