पहाड़ों से आ रही हवाएं गिरा सकती है दिल्ली का पारा, आज न्यूनतम 8 डिग्री रहने के आसार
पहाड़ों से आ रही हवाएं गिरा सकती है दिल्ली का पारा, आज न्यूनतम 8 डिग्री रहने के आसार
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में पहाड़ों से दिल्ली पहुंचने वाली हवाएं बुधवार से सर्दी और बढ़ाएगी. अगले तीन दिनों में दिन और रात का पारा नीचे गिरेगा. अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस कम रहेगा. बुधवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अंदेशा है जबकि अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा. हालांकि, बीते मंगलवार की रात का पारा सोमवार से ज्यादा रहा. जंहा न्यूनतम तापमान सोमवार के 8 डिग्री सेल्सियस की तुलना में मंगलवार को 9.1 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री रिकार्ड किया गया है.  

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार से पारा एक बार फिर नीचे गिरेगा. दिन और रात का तापमान औसत से नीचे जाने का अंदेशा है. गिरावट 7 दिसंबर तक जारी रहेगी. दूसरी तरफ बुधवार को आसमान पर हल्के बादल छाए रहेंगे. सुबह धुंध छाई रहेगी. हवाओं की चाल भी तेज रहेगी. पहाड़ों की तरफ से आ रहीं हवाएं दिल्ली पहुंच रही है. इससे मौसम ठंडा होता जा रहा है. 

प्रदूषण स्तर में मामूली इजाफा: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की हवा में 24 घंटे के अंदर मामूली खराबी आई है. सोमवार के 279 की तुलना में मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 282 रिकार्ड किया गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी हवा की खराबी का दौर जारी रहेगा. अगले 24 घंटे में हवा खराब से बेहद खराब स्तर में पहुंच सकती है. छह दिसंबर तक इसमें सुधार आने की उम्मीद नहीं है. 

सूत्रों का कहना है कि प्रदूषण स्तर बढ़ने के पीछे स्थानीय कारक ही प्रभावी हैं. तेज रफ्तार से चल रही हवाओं से पराली का धुआं दूर-दूर तक फैल रहा है. इससे बुधवार को दिल्ली के प्रदूषण में पराली के धुएं का हिस्सा करीब 8 फीसदी रहेगा. इस बीच पराली जलाने के 332 मामले ही दर्ज किए गए.

दूसरी औरत से हैं पति के नाज़ायज़ सम्बन्ध, इसलिए पत्नी को दे दिया तीन तलाक

सिंगर गा रही थी 'ओए गोरिये, गोली चल जाएगी' तभी चली गोली और उड़ गया जबड़ा

तीन बच्चों संग माँ ने लगाई आग, सास-ससुर को बताया वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -