अगर पढ़ाई में नहीं लगता आपके बच्चो का मन तो घर में लगाए इस रंग की विंड चाइम

Feb 07 2019 05:20 PM
अगर पढ़ाई में नहीं लगता आपके बच्चो का मन तो घर में लगाए इस रंग की विंड चाइम

सभी इस बात से वाकिफ ही हैं कि घरों में विंड चाइम लगना बहुत अच्छा होता है. इसी के साथ विंड चाइम को वास्तुशास्त्र में बहुत महत्व दिया गया है क्योंकि ये तरक्की का सूचक माना जाता है. कहते हैं जिस स्थान पर भी विंड चाइम लगा होता है उस स्थान का वातावरण सकारात्मकता से भरा माना जाता है. इसी के साथ इसे घर और व्यवसायिक स्थल दोनों ही जगहों पर लगाने से सारे काम सफल होने लगते हैं. जी हाँ, वहीं हर जगह पर इसे लगाने के लिए इसका रंग भी अलग होना जरुरी माना जाता है.

जी हाँ, घर में अलग रंग की विंड चाइम लगाई जाती है और व्यवसायिक स्थल पर अलग रंग की विंड चाइम लगाने से लाभ होता है. तो आइए आज हम आपको बताते हैं घर में और व्यवसायिक स्थल पर किस रंग की विंड चाइम लगाने से लाभ होते हैं. ज्योतिषों के अनुसार अगर आप अपने व्यापार की वृद्धि और व्यवसायिक स्थल के वास्तुदोष को दूर करने के लिए विंड चाइम लगा रहे हैं तो वास्तुशास्त्र के अनुसार व्यवसायिक स्थल पर पीले रंग की विंड चाइम लगाएं, इससे व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि होती है.

वहीं वास्तु के अनुसार वास्तुदोष को दूर करने के लिए घर में सिल्वर रंग की विंड चाइम लगानी चाहिए और इसे घर की दक्षिण दिशा में लगाना शुभ होता है. इसी के साथ विद्यार्थियों के कमरे में सफेद रंग की विंड चाइम लगानी चाहिए, क्योंकि इससे बच्चों की स्मरण शक्ति बढ़ने लगती है.

इन राशियों के लिए खतरें से खाली नहीं है आज का दिन

छप्पर फाड़कर बरसने लगेगा पैसा अगर भगवान हनुमान को रात में चढ़ा दी यह चीज़

गुप्त नवरात्रि की इस रात को करें श्रीरुद्रयामल के गौरीतंत्र जाप, खुल जाएगी किस्मत