विम्बलडन ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी

लन्दन : चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने वाले खिलाड़ियों को विम्बलडन के अधिकारियों ने आर्थिक नुकसान की चेतावनी दी है. इसके अलावा पुरुष और महिला सिंगल्स के प्रारंभिक दौर के बाद खिलाड़ियों को हटने से रोकने के लिए ऑल इंग्लैंड क्लब इस वर्ष विंबलडन में 50-50 का नियम ला रहा है.

बता दें कि गत वर्ष का अनुभव यह रहा कि कई खिलाड़ी फिट नहीं होने के बावजूद शुरुआती दौर में इसलिए खेलने उतरे, ताकि पुरस्कार राशि पर अधिकार जमा सकें, चोट के कारण 7 खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट गए थे .इसलिए अब हटने वाले खिलाड़ी को 50 प्रतिशत राशि ही दी जाएगी. शेष 50 फीसदी राशि चोटिल खिलाड़ी के जगह शामिल खिलाड़ी को मिलेगी.

उल्लेखनीय है कि आगामी सत्र के पहले दौर में हारने वाले खिलाड़ियों को भी करीब 35 लाख रुपये मिलेंगे.वहीं पहले दौर से लेकर चैंपियन बनने वाले खिलाड़ियों की इनामी रकम में वृद्धि की गई है. अब मुख्य ड्रॉ शुरू होने से पहले खिलाड़ी हटते हैं तो उन्हें 50 फीसदी मैच फीस ही मिलेगी , वहीं चोटिल खिलाड़ी के जगह शामिल खिलाड़ी को बाकी की 50 फीसदी रकम दी जाएगी. इसके अलावा अगर कोई खिलाड़ी पहले दौर में खेलता है और पेशेवर स्तर से नीचे का प्रदर्शन करेगा तो उस पर पूरी इनामी रकम का जुर्माना लगाया जाएगा.

यह भी देखें

सानिया मिर्जा का विवादों से रहा है पुराना नाता

जब फुटबाल फैन ने क्रेन पर चढ़कर देखा मैच

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -