विंबलडन के फाइनल में एंजेलिक कर्बर और सेरेना

Jul 13 2018 11:05 AM
विंबलडन के फाइनल में एंजेलिक कर्बर और सेरेना

लंदन: विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने प्रवेश कर लिया है.  कर्बर ने पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को सीधे सेटों में हराकर यह कारनामा किया. इस 11वीं वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी ने लाटविया की 12वीं वरीय ओस्टापेंको को केवल 67 मिनट में 6-3, 6-3 से हराया. यहाँ उनका मुकाबला बच्चे के जन्म के बाद अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खेल रही अमेरिका की सेरेना विलियम्स से होगा.

वर्ल्ड नंबर-10 केर्बर ने लातविया की येलेना ओस्टापेंको को शिकस्त देकर दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. कर्बर अब स्टेफी ग्राफ के बाद विंबलडन जीतने वाली दूसरी जर्मन महिला खिलाड़ी बनने की करीब पहुंच गयी हैं. ग्राफ ने अपना आखिरी विंबलडन खिताब 1996 में जीता था.

 

वही 23 ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने सेमीफाइनल में बेल्जियम की जूलिया जॉजेस को मात देकर फाइनल में कदम रखा है. सेरेना ने जूलिया को 6-2, 6-4 से मात दी. जबकि केर्बर ने ओस्टापेंको को 6-3, 6-3 से हराया. कर्बर ने केवल दस विनर जमाये लेकिन यह उनकी जीत के लिये काफी साबित हुए. कर्बर ने बाद में कहा, ‘‘मैंने केवल मौके भुनाने पर ध्यान दिया. मैं बेहद उत्साहित हूं. फिर से फाइनल में जगह बनाकर अच्छा लग रहा है.

हिमा दास ने स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा

रोहित के शतक के साथ इंडिया ने बनाया यह खास रिकॉर्ड

कुलदीप का छक्का रोहित का शतक बने जीत के नायक

 

?