जोकोविच बने कैलेंडर ग्रैंडस्लैम अर्जित करने वाले पहले खिलाड़ी

लंदन: लाॅन टेनिस के क्षेत्र का प्रतिष्ठित अवाॅर्ड टूर्नामेंट विंबलडन आज से प्रारंभ हो रहा है। टेनिस के इस मैदानी महासमर में दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स, नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर आदि खिताब पर कब्जा जमाने के लिए मैचों में प्रतिस्पर्धी के साथ मुकाबला करेंगे। हालांकि इन टूर्नामेंट्स में राफेल नडाल की कमी खलेगी। दरअसल वे चोटिल हैं और टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो रहे हैं। 

जोकोविच ने अब अपने तीसरे विंबलडन अवार्ड को जीतने की तैयारी कर ली है। दरअसल वे ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि 47 साल में कैलेंडर ग्रैंडस्लैम अर्जित कर पहला खिलाडी बनने की कोशिश करेंगे।

अमेरिकी स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स विंबलडन में 7 वें खिताब को अर्जित करने और 22 ग्रेंडस्लैम ट्राॅफियों के रिकाॅर्ड की बराबरी करने का प्रयास करने में लगी हैं। टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की नजरें इस बार आठवें विंबलडन खिताब पर होंगी, विश्व के प्रथम रैंक के खिलाड़ी जोकोविच ने वर्ष 2011, 2014 व 2015 में विंबलडन ट्राॅफी अपने नाम कर ली है। 

हालांकि पुरूष खिलाडिऋ़यों में राफेल नडाल अन्य खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती बन सकते थे मगर यह जानकारी सामने आई है कि नडाल कलाई की चोट के चलते विंबलडन नहीं खेल पाऐंगे। दरअसल जोकोविच हेतु प्रतिद्वंदी के तौर पर फेडरर सामने आ सकते हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -