24 वर्ष में पहली बार मेलबर्न में नहीं दिखाई देंगी विलियम्स बहने, जानिए क्यों...?
24 वर्ष में पहली बार मेलबर्न में नहीं दिखाई देंगी विलियम्स बहने, जानिए क्यों...?
Share:

वर्ष के  प्रथम ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में 24 वर्ष के उपरांत विलिम्यस बहनों में से कोई भी ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेलते हुए नज़र नहीं आने वालीं है। छोटी बहन सेरेना के उपरांत  41 साल की वीनस भी 17 जनवरी से शुरू होने वाले इस ग्रैंडस्लैम से हट चुके है। साल 1998 में पहली बार दोनों बहनों ने एक साथ इस टूर्नामेंट में खेलना शुरू किया था। जिसके उपरांत से दोनों में एक हर प्रत्येक इसमें खेलती हुई आईं है। 

पहली बार दोनों बहनें नहीं खेलेंगी:  यह प्रथम अवसर होने वाला है जब इस बार दोनों बहनों में से कोई भी चुनौती पेश नहीं करने वाली है। वीनस दस  वर्ष (2012) में पहली बार तो 40 साल सेरेना चार साल (2018) बाद इसमें नहीं खेलने वाली है। वहीं यह कुल 5वां मौका है जब दोनों बहनें इस टूर्नामेंट में अपना दम नहीं दिखाने वाली है। सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस टांग में चोट के चलते अगस्त के उपरांत से कोर्ट पर नहीं अब तक नहीं उत्तरी है। इससे वह रैंकिंग में 318वें नंबर पर खिसक चुकी है।

वीनस दो बार फाइनल में पहुंचीं पर नहीं जीत पाई ट्रॉफी: ख़बरों की माने तो वीनस दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (2003, 2017) के फाइनल में पहुंचीं पर खिताब नहीं जीत सकी। दोनों ही बार उन्हें सेरेना के हाथों हार मिली। वहीं एक बार फ्रेंच ओपन (2002) के खिताब मुकाबले में पहुंची यहां भी सेरेना ने उन्हें ट्रॉफी से वंचित कर दिया। उन्होंने पांच बार विंबलडन और 2 बार US ओपन जीता है।

राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- ''कोहली शानदार लीडर...''

VIDEO: पीएम मोदी ने की जिम में एक्सरसाइज, नजर आया जबरदस्त अंदाज

मेरठ में बोले PM मोदी- 'यूनिवर्सिटी से हर साल मिलेंगे 1000 नए खिलाड़ी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -