अटेर और बांधवगढ़ में 9 अप्रैल को होगा मतदान, 13 को आएंगे परिणाम
अटेर और बांधवगढ़ में 9 अप्रैल को होगा मतदान, 13 को आएंगे परिणाम
Share:

भोपाल. भारत इलेक्शन कमीशन ने आज मध्यप्रदेश के भिंड जिले के 9 -अटेर और उमरिया जिले के 89 - बांधवगढ़ विधानसभा उप चुनाव की घोषणा की है. दोनों विधानसभा क्षेत्रो में 9 अप्रैल को वोटिंग और 13 अप्रैल को परिणाम सामने आएगे. उपचुनाव की घोषणा के साथ ही दोनों उप चुनाव वाले निर्वाचन क्षेत्र में आदर्श आचरण संहिता लागु हो गई है.

यह भी बता दे 14 मार्च को उप चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन-पत्र जमा करवाने का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा. नामांकन-पत्र जमा करवाने की अंतिम तिथि 21 मार्च निर्धारित है. नामांकन पत्रो की जाँच के लिए 22 मार्च की तारीख तय है. साथ ही 24 मार्च तक नामांकन वापस लिए जाएगे. निर्वाचन संबंधी सभी प्रक्रिया 15 अप्रैल तक पूरी कर ली जाएगी. अटेर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में तत्कालीन विधायक सत्यदेव कटारे के निधन की वजह से और बांधवगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र तत्कालीन विधायक ज्ञान सिंह के शहडोल संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित होने के कारण इस सीट को रिक्त घोषित किया गया था.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने उप चुनाव वाले दोनों जिले के कलेक्टर एवं रिटर्निंग आफीसर को आदर्श आचरण संहिता का पालन करवाने के निर्देश दिये हैं. होली त्यौहार को देखते हुए दोनों निर्वाचन क्षेत्र में मिलन समारोह एवं अन्य कार्यक्रम में राजनैतिक व्यक्तियों की भागीदारी पर सुरक्षा के लिहाज से कड़ी नजर रखने को कहा गया है.

ये भी पढ़े 

मोदी की बात पर भरोसा करना आत्महत्या की तरह

उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में दो सीटों पर आज हो रही है वोटिंग

यूपी में महिला पुलिस के साथ महिला दिवस पर मारपीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -