ODI से विराट कोहली, तो टेस्ट क्रिकेट से रोहित शर्मा लेंगे संन्यास ?
ODI से विराट कोहली, तो टेस्ट क्रिकेट से रोहित शर्मा लेंगे संन्यास ?
Share:

नई दिल्ली:  विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच आए दिन विवाद की खबरें मीडिया में आती रहती है। टीम इंडिया के ये दो मजबूत स्तंभ समय-समय पर एक-दूसरे के सामने खड़े दिखाई देते हैं। ताजा मामला साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर सामने आया है। इस अहम दौरे पर ऐसा तय माना जा रहा है कि ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी एक-साथ नहीं खेलेंगे। हुआ भी यही, चोट की वजह से रोहित शर्मा टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं, जबकि विराट कोहली ने ODI सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। इन दोनों को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही है। ऐसी चर्चा चल रही है कि ये दोनों दिग्गज एक-दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते। अगर ऐसा है तो फिर कोहली को ODI से और रोहित को टेस्ट से सन्यास लेना पड़ेगा, जो टीम के लिए बड़ा झटका ही होगा। उम्मीद है कि दोनों दिग्गजों के बीच मनमुटाव जल्द ख़त्म हो जाए और दोनों टीम इंडिया के लिए साथ में खेलते दिखें। 

हालाँकि,  इतना तो तय है कि ये दोनों खिलाड़ी साउथ अफ्रीकी दौरे पर साथ में खेलते नहीं दिखेंगे। अब भले ही ये जानबूझकर हो या अनजाने में, लेकिन ये बात सत्य है। हालांकि दोनों ही खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के खिलाफ कभी भी खुलकर कुछ नहीं बोला है, किन्तु मीडिया में समय-समय में इनके टकराव की खबरें सामने आती रहती हैं। हाल ही में कोहली को ODI टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था और उनकी जगह पर रोहित को टीम की कमान सौंपी गई थी। अब रोहित दो फॉर्मेट (ODI और टी20) में भारतीय टीम के कप्तान हैं और विराट एक ही फॉर्मेट (टेस्ट) की कमान संभाल रहे हैं। 

विराट कोहली साउथ अफ्रीका में ODI सीरीज नहीं खेलने वाले हैं,  इसके पीछे उन्होंने वजह बताई है कि, वह अपनी बेटी वामिका का पहला जन्मदिन मनाने के लिए वक़्त निकालना चाहते हैं। बता दें कि वामिका का जन्म गत वर्ष 11 जनवरी को हुआ था और कोहली अपने परिवार के साथ छुट्टी की प्लानिंग कर रहे हैं। इसलिए वह सिर्फ टेस्ट श्रृंखला में खेलते नजर आएंगे, जिसके वे कप्तान हैं। गत वर्ष, जब वामिका का जन्म हुआ था तब कोहली ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद छुट्टी पर चले गए थे, जिसके बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया कि कप्तानी की थी। 

क्या था कोहली से कप्तानी छीनने का कारण ?

बता दें कि कोहली को कप्तानी से हटाने और रोहित शर्मा को कमान सौंपे जाने के बाद इस तरह की खबरें आना टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत नहीं है। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली से कप्तानी वापस लिए जाने का कारण भी बताया था।  गांगुली ने कहा था कि विराट को टी-20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया गया था, किन्तु उन्होंने छोड़ दी। जिसके बाद चयनकर्ताओं और बोर्ड ने एकसाथ मिलकर यह फैसला लिया कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नहीं रखे जा सकते हैं, इसलिए रोहित को टी-20 और ODI की कप्तानी सौंपी गई। 

भारत ने SAFF U-19 महिला चैम्पियनशिप की शुरुवात श्रीलंका के खिलाफ जीत कर की

मैक्स वर्स्टापेन ने रेस के अंतिम चरण में किया कमाल, चैंपियन लुईस हैमिल्टन को पछाड़ा

लेट मिला वीजा फिर भी समय से वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने पहुंचे श्रीकांत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -