मॉस्को पर हमला करेगा यूक्रेन ? रूस पर हुआ ड्रोन अटैक
मॉस्को पर हमला करेगा यूक्रेन ? रूस पर हुआ ड्रोन अटैक
Share:

मॉस्को: यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाई निरंतर जारी है। जब रूसी सेना कई मोर्चों पर यूक्रेन के आगे घुटने टेक चुकी है, तो रूस ने ड्रोन तथा मिसाइल हमले का सहारा लिया है और पावर स्टेशन्स, इन्फ्रास्ट्रक्चर को निशाना बना रहा है। वहीं रूस भी अब दावा कर रहा है कि उसके क्षेत्र में यूक्रेन, ड्रोन अटैक कर रहा है। रूस में कुर्स्क क्षेत्र के गवर्नर ने कहा कि यूक्रेन से सटी बॉर्डर के नजदीक एक ऑइल टैंक स्टोरेज पर हमला किया गया, जिसके बाद उसमें आग भड़क गई। 

टेलिग्राम मेसेजिंग ऐप पर इस बात की जानकारी दी गई। हालांकि इस हमले में किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं की गई है। रूस के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि पहले भी यूक्रेनी ड्रोन दो एयरबेस पर अटैक कर चुके हैं। इसमें रयाजान और सारातोव शामिल हैं जो कि दक्षिण-मध्य एशिया में हैं। इसमें तीन जवानों की जान चली गई और चार जख्मी हो गए थे। इसके अलावा दो एयरक्राफ्ट भी क्षतिग्रस्त हो गए थे।

हालांकि, यूक्रेन ने किसी भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। जब से मॉस्को ने यूक्रेन पर अटैक किया है, इसके बाद से रूस में होने वाला यह सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने यूक्रेन के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा है कि सोमवार को जो ड्रोन रूस में अटैक कर रहे थे, वे यूक्रेन से ही लॉन्च किए गए थे। इजरायल की सैटलाइट इमेजिंग कंपनी इमेजसैट इंटरनेशनल ने तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिनमें दिख रहा है कि द्यागिलोवो एयरबेस के पास विमान जल गए हैं।

दुश्मन बना पाकिस्तान, तो भारत से मदद की गुहार लगाने लगा तालिबान

'मुझे कोई गोली मार सकता है..', Twitter के मालिक एलन मस्क ने बताया अपनी जान को ख़तरा

नए युद्ध की आहट से डरी दुनिया ! ईरान के खिलाफ इजरायल का साथ देगा अमेरिका 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -