क्या सच में प्लेऑफ से बाहर निकलने वाली टीमें जाएंगी सुप्रीम कोर्ट? जानिए क्या है पूरी कहानी
क्या सच में प्लेऑफ से बाहर निकलने वाली टीमें जाएंगी सुप्रीम कोर्ट? जानिए क्या है पूरी कहानी
Share:

IPL का खुमार देश में खूब बढ़चढ़कर दिखता है और सभी अपनी पसंदीदा टीमों को सपोर्ट भी कर रहे है और पूरे सीज़न लुत्फ उठाते हैं। IPL अब अपने आखिरी पड़ाव पर है, जहां टीमें अब प्लेऑफ खेल कर फाइनल में जाने वाली है। लेकिन हारने वाली टीमें यानी जो प्लेऑफ से बाहर भी हो चुकी है उनको लेकर एक नया केस सुनने के लिए मिल गया है। सोशल मीडिया पर मज़े लेते हुए नेटिजंस अब सरकार के पक्ष और विपक्ष के प्रश्न भी उठा दिए है उठाने लगे हैं और इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने की बात तक बोल डाली है।  जैसा कि हम जानते हैं, इतिहास की सबसे दिग्गज टीम्स को पछाड़कर गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में आने के साथ ही टॉप पर आ चुकी है। ऐसे में विपक्ष ने दोनों टीमों के विरोध में जमकर ढोल पीटने लग गए है। 

हारने वाली टीमों में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सन राइज़र्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम भी जुड़ चुके है। हालाँकि, ये सभी टीमें इतिहास की सबसे दिग्गज टीम होने वाली है, लेकिन इस बार इनका प्रदर्शन बेहद ही शर्मनाक बताया जा रहा है। IPL के धुरंधरों में शुमार गुजरात और लखनऊ की शानदार परफॉर्मेंस के विरोध में कई यूज़र्स खड़े हो चुके है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि जो टीमें बाहर हुईं हैं वो उन प्रदेशों की हैं जहां दूसरे पक्ष की सरकार हैं और इसी को लेकर यूज़र्स जमकर मजे लेते हुए दिखाई दे रहे है।

एक यूज़र ने सुप्रीम कोर्ट से इसकी पड़ताल करने की अपील करने को लेकर स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo ऐप पर पोस्ट करते हुए बोला है: IPL से निकली सारी टीमों के नाम:
MI
CSK
DC
SRH
PBKS
KKR

बहुत आश्चर्य की बात है कि विपक्ष शासित राज्यों की टीमें ही हार का सामना कर रही है। सुप्रीम कोर्ट को देखना चाहिए कि यह मोदी इफेक्ट तो नहीं। लोगों के खेल प्रेम और लोकतंत्र की बात है। वहीं, अन्य यूज़र ने कहा है: बेहद चौंकाने वाली बात है कि IPL से निकली सारी टीम विपक्ष शासित राज्यों की टीम हैं 
MI
DC
CSK 
SRH 
PBSK 
KKR 

यह सारी टीमें बीते कई सीजन में चैंपियन भी बन चुकी है। कम से कम क्रिकेट में राजनीति नहीं होनी चाहिए... एमआई और केकेआर को लेकर कू पोस्ट करते हुए एक यूज़र ने कहा है कि ''यह बहुत ही चौंकाने वाला है कि एमआई और केकेआर जैसी टीम आउट हो गई हैं। और जिन टीमों के फैंस को भी उम्मीद नहीं थी, वो सभी फाइनल में हैं। वाह मोदी जी अच्छे दिन आ गए आपके शासित राज्यों की टीमों के लिए।'' वहीं, एक अन्य यूज़र ने अपनी कू के माध्यम से पोस्ट किया है कि- ''गुजरात और लखनऊ दोनों ही टॉप पर है और दोनों राज्य में मोदी जी का शासन है। वाह मोदी जी यहाँ भी नेपोटिज्म ''

मोदी विरोध में डंके बजाते हुए इस यूज़र ने पोस्ट में लिखा है कि- ''मोदी जी ने सही कहा था मोदी है तो मुमकिन है। आखिर मुम्बई, कोलकाता, चेन्नई जैसी दिग्गज टीमें IPL की दौड़ से बाहर हो गईं। और जिनसे उम्मीद नहीं थी वो फाइनल में खेलेंगे।'' आपको बता दें कि 24 मई यानी आज पहला क्वॉलीफायर मुकाबला गुजरात और राजस्थान के साथ खेलते हुए दिखाई देने वाले है और दूसरा मुकाबला कल 25 मई और 29 मई को फाइनल मुकाबला देखने के लिए मिलने वाला है।

IPL में तो रहे हिट, लेकिन टीम इंडिया में नहीं हो पाए 'फिट' ! संजू सेमसन में BCCI को क्या कमी दिख गई ?

आज IPL 2022 को मिल जाएगा पहला फाइनलिस्ट, गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स

ऋषभ पंत को लगा 1.6 करोड़ का चूना, साथी खिलाड़ी ने ही कर डाली धोखाधड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -