क्या आज पारित हो पाएगा भ्रष्टाचार निरोधक संशोधन बिल ?
क्या आज पारित हो पाएगा भ्रष्टाचार निरोधक संशोधन बिल ?
Share:

नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के केवल दो दिन शेष बचे हैं , लेकिन हंगामे के कारण कोई भी विधि कार्य नहीं हो पाया है. कल बुधवार को भी राज्यसभा में सरकार ने भ्रष्टाचार निरोधक संशोधन बिल पारित करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली.सरकार आज एक बार फिर से इस बिल को पास कराने की कोशिश करेगी.

आपको बता दें कि अभी तक इस चरण में कोई कामकाज नहीं हो पाया है. भ्रष्टाचार निरोधक संशोधन बिल को पारित करने को लेकर उपसभापति और सरकार से चर्चा करेंगे ,ताकि इस पर आम सहमति बन सके. इसके लिए सरकार एआईएडीएमके और टीडीपी से बात करेगी.जबकि दूसरी ओर 13 विपक्षी दलों ने मांग की है कि सरकार दो दिन सत्र को बढ़ा दे और उसके महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करवाने के बाद जितने चाहे बिल पास करवा लें. वैसे हंगामे के कारण आज भी काम काज होने की सम्भावना कम है.

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कल बुधवार को कहा था कि विरोध प्रदर्शन के कारण संसद की कार्यवाही नहीं चल सकी इसलिए सत्तारूढ एनडीए के सांसद वर्तमान बजट सत्र के उन 23 दिन का वेतन नही लेंगे. कुमार ने संसद के दोनों सदनों में हंगामे के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वह लोकतंत्र विरोधी राजनीति कर रही है. कांग्रेस ने महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित होने से रोका .स्मरण रहे कि बजट सत्र का दूसरा चरण शुक्रवार को खत्म हो रहा है.

यह भी देखें

क्या सदन ठप्प होने के पीछे है कांग्रेस का हाथ ?

संसद में फिर दिखा अनुशासनहीनता का नज़ारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -