क्या पोडू किसानों को मिलेगा उनका उचित हिस्सा
क्या पोडू किसानों को मिलेगा उनका उचित हिस्सा
Share:

महबूबाबाद: दलितों और वन अधिकारियों के बीच विवाद का कारण बनी पोडु भूमि पर हंगामे के एक दिन बाद, महबूबाबाद के विधायक बनोथ शंकर नाइक ने मंगलवार को गुडूर मंडल के तहत बोलेपल्ली गांव के निवासियों को लुभाने के लिए प्रवेश किया। उल्लेखनीय है कि ग्रामीणों की आपत्ति के बावजूद वन अधिकारियों ने सोमवार को बोलेपल्ली के पास जमीन के एक टुकड़े में पौधे रोपे। ग्रामीणों का तर्क है कि उक्त जमीन उन्हीं की है, क्योंकि करीब दो दशक से इस पर उनका कब्जा है।

हालांकि ग्रामीणों ने वन अधिकारियों के पैर पकड़कर विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन वन अधिकारियों ने यह कहते हुए उनकी अपील को नजरअंदाज कर दिया कि जमीन उनके विभाग की है। ग्रामीणों ने राजस्व अधिकारियों द्वारा जारी 2018 तक की पहनियां दिखाईं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार कुछ किसानों को रायथु बंधु योजना के तहत वित्तीय सहायता वितरित कर रही थी। इस पृष्ठभूमि में, शंकर नाइक ने किसानों से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का वादा करते हुए उन्हें सांत्वना दी।

विधायक ने वन अधिकारियों से भी बात की और उनसे कहा कि वे दलितों और आदिवासियों से जमीन न छीनें जो पीढ़ियों से पोडु की खेती पर निर्भर हैं। बाद में दलितों के बीच बैठने वाले विधायक ने उनके साथ अपना लंचबॉक्स साझा किया और उन्हें हाथ से खाना भी खिलाया। दलित किसान मंडुला सरैया ने हालांकि उनके अधिकारों की रक्षा में सरकार की प्रतिबद्धता पर संदेह व्यक्त किया, क्योंकि उन्हें लगता है कि सरकार केवल वोट के लिए काम करती है।

केएल राहुल और अथिया शेट्टी के रिश्ते पर इस तस्वीर ने लगाई मुहर

रिलीज हुआ नोरा फतेही का 'जालिमा कोका कोला', एक्ट्रेस की अदाओं ने लूटी महफिल

भारी बारिश के बाद जलमग्न हुई बाबा विश्वनाथ की नगरी 'काशी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -