किसान आंदोलन ख़त्म होगा या नहीं ? SKM की अहम बैठक आज
किसान आंदोलन ख़त्म होगा या नहीं ? SKM की अहम बैठक आज
Share:

नई दिल्ली: पिछले एक साल से जारी किसान आंदोलन को लेकर आज बड़ा फैसला हो सकता है। शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की मीटिंग बुलाई गई है। इस बैठक में किसान आंदोलन के आगे की रणनीति पर फैसला होगा। साथ ही इस बैठक में यह भी फैसला हो सकता है कि किसान आंदोलन ख़त्म करना है या नहीं। बैठक से पहले भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि कुछ मुद्दों पर हमारी सहमति बन चुकी है। वहीं दिल्ली पुलिस ने भी किसानों की बैठक से पहले सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं।

बैठक से पहले मीडिया से बात करते हुए टिकैत ने कहा कि आंदोलन कैसे आगे चलेगा आज उसपर चर्चा होगी। कल हरियाणा के किसान नेताओं और सीएम खट्टर के बीच मुकदमों पर सहमति बनी है, किन्तु मुआवजे को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि आज की बैठक में MSP, अजय मिश्रा टेनी, किसानों पर दर्ज केस और किसानों का मुआवज़ा ये तमाम मुद्दे शामिल हैं। भारत सरकार जब तक चाहेगी, तब तक ये आंदोलन जारी रहेगा।

शनिवार को सिंघु बॉर्डर पर किसान नेताओं की प्रस्तावित बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाएंगे। इनमें MSP और अन्य मुद्दों पर कमेटी बनाने के लिए सरकार की ओर से मांगे गए पांच नामों पर भी निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही किसानों पर दर्ज केस, आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवार के मुआवजे को लेकर भी बातचीत होगी। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं की मीटिंग से पहले प्रदर्शन स्थल की तरफ से दिल्ली आने वाले सभी सडकों पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं। 

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

रिलेटेड टॉपिक्स