जल्दी ही विकास दर सुधरेगी : जेटली
जल्दी ही विकास दर सुधरेगी : जेटली
Share:

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने रविवार को बर्कले इंडिया सम्मेलन में वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से अपने उद्बोधन में कहा कि, GST के लागू होने से सभी को जो भी परेशानियां हुई, उसके लिए सरकार ने सुधार की पहल की और इस पहल पर जनता का समर्थन भी सरकार को मिला है. हलांकि GST के लागू होने से विकास दर में कमी आयी है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूँ कि जल्दी ही विकास दर सुधरेगी.

गौरतलब है कि आज से वित्त मंत्री अमेरिका में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक की आगामी वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए हफ्ते भर की यात्रा पर हैं. इससे एक दिन पहले अपनी वीडियो कॉफ्रेंस के जरिये बर्कले इंडिया सम्मेलन में उन्होंने कहा - ‘मैं उम्मीद करता हूं कि भारत एक बार फिर अपनी वृद्धि दर हासिल कर लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि न केवल हमें बड़ी आबादी की जरूरतों को पूरा करना है बल्कि एक बड़ी युवा आबादी की जरूरतों को भी पूरा करना है।’

आगे उन्होंने कहा कि भारत को एक बार से तेज़ी से विकास की जरूरत है और मुझे पूरी उम्मीद है कि देश की जनता और खासकर युवा वर्ग सरकार के समर्थन में है. नोटबंदी और GST लागू होने से जो परेशानियां जनता को उठानी पड़ रही है उसके लिए सरकार उसमे सुधार कर रही है और जल्द ही हर तरह की परेशानी को दूर किया जायेगा. नोटबंदी और GST जैसे फैसले दूरगामी फायदों को देखते हुए लिए गए हैं और ये जनता के हित में ही हैं.

नोटबंदी और जीएसटी का असर दिखने लगा है - जेटली

जीएसटी काउन्सिल ने लिए दस बड़े फैसले

दिवाली से पहले तोहफा, अब 2 लाख तक की खरीददारी पर नहीं देना होगा पैन कॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -