केरल में भारी बारिश के बीच बोले अमित शाह- 'करेंगे हर संभव मदद'

तिरुवनंतपुरम: केरल के दक्षिण मध्य हिस्से में बीते शनिवार को भारी बारिश हुई और इस वजह से कई स्थानों पर अचानक आई बाढ़ भूस्खलन से कम से कम अब तक 18 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ यह कहा जा रहा है कि दर्जन भर से अधिक लोग लापता हो गए। यहाँ बारिश के चलते हालात बहुत बुरे हो चुके हैं। वहीं राज्य सरकार ने बचाव कार्य के लिए सेना से मदद का आग्रह किया है।

मिली जानकारी के तहत देश के इस दक्षिणी राज्य में बारिश की वजह से कई लोग घायल हो गए। इसके अलावा कई लोग विस्थापित हुए हैं। आपको बता दें कि राज्य के सबसे अधिक बांध अपनी क्षमता से ज्यादा भर गए हैं। वहीं भूस्खलन के कारण पहाड़ों में बसे कई छोटे कस्बे गांव कट चुके हैं। इन सभी के बीच आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'केंद्र भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित केरल के लोगों को हर संभव सहायता मुहैया कराएगा।' उन्होंने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में वह लिखते हैं, 'सरकार भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर केरल के कुछ हिस्सों की स्थिति पर लगातार नजर रख रही है। केंद्र सरकार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हर संभव सहायता मुहैया कराएगी।

एनडीआरएफ की टीम पहले ही बचाव अभियान में मदद के लिए भेजी जा चुकी है। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।' इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि केरल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने तलाश, बचाव एवं राहत अभियान के लिए राज्य में 11 टीमों को तैनात किया है। यहाँ भारी बारिश और भूस्खलन से मरनेवालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

यहाँ 'वैक्सीन लगवाएं और इनाम पाएं’

क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, चेन्नई के लिए खेलते रहेंगे धोनी

सीएम योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- 'त्योहारों पर जानबूझकर कराए गए दंगे'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -