तो कभी नहीं होगी वैवाहिक जीवन में उथल पुथल
तो कभी नहीं होगी वैवाहिक जीवन में उथल पुथल
Share:

अक्सर देखा गया है की घरों में जब तनाव बना रहता है तो तनाव के कारण घरो में लड़ाई झगड़े होते है इस कारण घर की शान्ति भंग हो जाती है और इन्ही वजह से पति पत्नी के बीच दूरियां बढ़ती जाती है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम पति पत्नी के बीच हो रहे तनाव की वजह जानेंगे. पति पत्नी को अपने बैडरूम में सिर्फ अपनी ही बात करनी चाहिए, किसी तीसरे की बात करके आप आपने बीच खुद ही दूरियाँ बना लेते है.

 

सुखी विवाहिक जीवन जीने के लिए इस बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी है की जब पति पत्नी में से कोई भी एक अगर गुस्से में हो तो दुसरे को शांत रेहना चाहिए या फिर उसका गुस्सा शांत करना चाहिए, अगर दोनों पति पत्नी दोनों एक दुसरे पर गुस्सा करेंगे तो ऐसे में उनके वैवाहिक जीवन में दूरियां आ सकती है क्योकि गुस्से में व्यक्ति का दिमाग काम करना बंद कर देता है और वह कुछ ऐसा कर जाता है जिससे उनमे से किसी को भी नुक्सान पहुँच सकता है.

सुखी वैवाहिक जीवन जीने के लिए सोचने समझने की शक्ति बहुत जरुरी है ताकि दोनों के बीच कैसी भी परिस्थिति आये तो वह लोग उसका सोच समझकर और डट कर सामना करे. सुखी वैवाहिक जीवन जीने के लिए एक दुसरे पर भरोसा करना बहुत जरुरी है.

यदि बीते हुए समय में पति हो या पत्नी किसी से भी कुछ गलती हो जाए तो उस गलती को बार-बार दोहराना नहीं चाहिए, क्योकि ऐसा करना से आपके प्रेम प्रसंग में दूरियां आ सकती है.

 

देश हुआ शिवमय, महांकाल उत्सव समिति की शिव की शाही बारात

इस मंदिर में जा रहे अगर दर्शन को तो हाथ में जरुर रख लें पत्थर

घर के दरवाजे से जुडी खास बाते रोक सकती है वास्तु दोष

हनुमान चालीसा का पाठ करते समय रखें ये सावधानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -