टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह लेंगे मोहम्मद शमी ?
टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह लेंगे मोहम्मद शमी ?
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया को उस वक़्त एक बड़ा झटका लगा, जब उसके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होना पड़ा। उन्हें इस चोट से उबरने में अब लगभग चार से छह महीनों तक का वक़्त लगेगा। BCCI ने साेमवार को एक बयान जारी करते हुए बताया है कि बुमराह आगामी टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे। बुमराह की जगह अब किसे टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा,  इस बारे में BCCI अब तक को आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

किन्तु मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनुभवी तेज गेंदबाज माेहम्मद शमी का बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होना पक्का है। हालाँकि, शमी ने गत वर्ष हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में रखा जाएगा। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है, हालांकि, वह भुवनेश्वर कुमार के लिए हमेशा एक बैकअप थे, इसलिए वह स्टैंडबाय खिलाड़ियों  में बने रहेंगे।

BCCI के एक सूत्र ने बताया है कि, 'टीम मैनेजमेंट बैकअप को लेकर स्पष्ट है। चाहर की पहचान भुवनेश्वर कुमार के बैकअप के तौर पर है। भुवनेश्वर अभी भी पहली पसंद है। शमी को बुमराह के कवर के रूप में मुख्य गेंदबाज के तौर पर रखा गया। इसलिए, शमी का मेन टीम में शामिल होना पक्का है। मोहम्मद सिराज टीम के साथ स्टैंडबाय के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले हैं।'

जॉनी बेयरस्टो के पैर में तीन जगह फ्रैक्चर, टखना भी जगह से खिसका, सामने आई तस्वीरें

T20 वर्ल्ड कप में फैसले देगा ये भारतीय अंपायर, ICC ने किया नाम का ऐलान

विश्व यूथ शतरंज ओलंपियाड में भारत ने पनामा को दी करारी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -